‘सुना है ट्रांसफर को पड़ते हैं पैसे?’ CM गहलोत के सवाल पर एक सुर में शिक्षकों ने कहा- ‘हां…देने पड़ते’, फजीहत पर लगे मुस्कुराने

राजस्थान की राजधानी जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में मंगलवार को शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने शिक्षकों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद शिक्षकों से ट्रांसफर को लेकर एक सवाल पूछा, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि इस सवाल की वजह से उनकी फजीहत हो जाएगी। इस पूरे वाक्ये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

दरअसल, सीएम अशोक गहलोत ने राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षकों से सवाल किया, ‘कई बार तो हमने सुना है कि ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं? दुख की बात है कि शिक्षक को पैसे देकर ट्रांसफर करवाना पड़ता है। मैं समझता हूं कि ऐसी कोई पॉलिसी बन जाए ताकि आपको पता हो कि आपका ट्रांसफर 2 साल में होगा।’

गहलोत के सवाल ‘ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं?’ पर वहां मौजूद शिक्षकों ने एक स्वर में ‘हां’ का जवाब दिया। ये जवाब सुनते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चेहरा मुरझा गया। उन्होंने दबी आवाज में ‘कमाल है’ कहा और आगे बढ़ गए। मानो जैसे वह इस सवाल को करने के बाद पछता रहे हों।

Also Read: UP: अखिलेश-मायावती को तगड़ा झटका, SP-BSP के 10 MLC आज भाजपा में होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में शिक्षकों का योगदान काफी सराहनीय रहा है। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री गहलतो ने सम्मान पाने वाले शिक्षकों को ट्वीट कर बधाई दी और कहा कि शिक्षक ही समाज निर्माता होते हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )