UP TET 2021: दोबारा परीक्षा होने पर कैंडिडेट्स को मिलेगी बड़ी सुविधा, CM योगी का ऐलान

 

देवरिया में अपने संबोधन में सीएम योगी ने रविवार को एक बड़ा ऐलान किया। जिसके अंतर्गत उन्होंने टीईटी कैंडिडेट्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। टीईटी एग्जाम में पेपर लीक होने के बाद उन्होंने कहा है कि अब जब भी पेपर होगा तो कैंडिडेट्स का टिकट उनका प्रवेश पत्र ही होगा। इसके साथ ही उन्होंने नकल माफिया के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया है। उम्मीद है कि ये परीक्षा अगले एक महीने में दोबारा कराई जायेगी।

सीएम ने किया ऐलान

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने रविवार को देवरिया के भाटपाररानी क्षेत्र में बहियारी बघेल में 200 करोड़ रूपए की 412 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि टीईटी का पर्चा लीक करने वालों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही पर्चा लीक करने वालों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने के साथ आरोपियों के घर पर बुलडोजर भी चलेगा।

उन्होंने कहा कि टीईटी की परीक्षा दोबारा से एक माह के भीतर कराई जाएगी। कैंडिडेट्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है। परीक्षा दोबारा होने पर अभ्यर्थियों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी जाएगी। उनका प्रवेश पत्र ही रोडवेज बस का टिकट होगा।

अब तक 23 आरोपी गिरफ्तार

अब तक पेपर लीक करने वाले सॉल्वर गैंग के करीब 23 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें लखनऊ से 4, मेरठ से 3, वाराणसी और गोरखपुर से 2, कौशांबी से 1 और प्रयागराज से 13 आरोपी हैं। इसके अलावा, बिहार के भी कुछ आरोपी लोगों को पकड़ा गया है। इनके पास से कुछ मोबाइल फोन और पेपर की फोटो कॉपी मिली थीं। इन पेपर्स को शासन के साथ शेयर किया गया, तो मालूम हुआ कि यह वही पेपर है जिसका आज एग्जाम होना है।इसके बाद परीक्षा की पारदर्शिता को मद्देनजर रखते हुए शासन ने निर्णय लिया कि एग्जाम तत्काल रूप से निरस्त किया जाए और एक महीने में दोबारा इसी पेपर का आय़ोजन हो।

Also Read: UP TET 2021 Exam Canceled: पेपर लीक होने के बाद TET की परीक्षा हुई रद्द, अब एक महीने बाद होगा एग्जाम

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )