UP में बढ़ते कोरोना को लेकर योगी सरकार अलर्ट, हायर एजुकेशन संस्थानों को लेकर लिया बड़ा फैसला

 

बढ़ते कोरोना को देखते हुए सीएम योगी लगातार कुछ न कुछ कदम उठा रहे हैं। इसी क्रम में अब योगी सरकार के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से राज्य के उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। राज्य के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी नए निर्देश के मुताबिक राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। अगर कोई भी संस्थान इन गाइडलाइंस का पालन नहीं करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

16 जनवरी तक के लिए बंद हुए कॉलेज

जानकारी के मुताबिक, यूपी में पिछले कुछ समय में कोरोना ने काफी तेजी से रफ्तार पकड़ी है। कोरोना संक्रमण का असर सबसे ज्यादा दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले में देखने को मिल रहा है, ये जिला कोरोना के मामलों में सबसे आगे है। चाहे नए मामलों की बात हो या सक्रिय मामलों की दोनों में ये जिला सबसे आगे है। इन बढ़ते मामलों को देखते हुए अब शासन ने सभी राज्य व निजी विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षण संस्थान 10 जनवरी से 16 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

पूर्व से निर्धारित परीक्षाओं में कोई बदलाव नहीं

इस आदेश के अनुसार, पठन-पाठन ऑनलाइन संचालित किया जाएगा। इस अवधि में पूर्व से निर्धारित या चल रही रहीं परीक्षाएं कराई जाएंगी। परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा। इस शासनादेश की प्रति उच्च शिक्षा निदेशक, सभी कुलसचिवों, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों और जिलाधिकारियों व मंडलायुक्तों को भेज दी गई है।

Also Read: UP में खिलाड़ियों पर मेहरबान योगी सरकार, समूह ग की नौकरियों में मिलेगा 2% आरक्षण, सीधे बन सकेंगे डिप्टी SP

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )