Corona in UP : गोरखपुर में CM योगी ने दिए रोजाना 10,000 कोरोना जांच के आदेश, बोले- बढ़ाई जाए निगरानी

उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) के केसेज बड़ी ही तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए सीएम योगी भी लगातार सख्ती बरतने के दे रहे हैं. गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने अफसरों को सख्त निर्देश जारी किए हैं. सीएम ने साफ तौर पर कहा है कि रोजाना 10 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जाए. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल को सक्रिय किया जाए और आरएमआरसी में जल्द जीनोम सिक्वेसिंग मशीन लगाई जाए.

गोरखपुर में सीएम ने दिए निर्देश

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जमीनी स्‍तर पर तेजी से काम किया जा रहा है. प्रदेश में 24 घंटे इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर को सक्रिय करने के निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दिए हैं. गुरुवार को सीएम योगी गोरखपुर जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड जांच की संख्या बढ़ाकर रोजाना 10 हजार या उससे अधिक की जाए.

बढ़ाई जाए निगरानी

आगे उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन तथा एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ाई जाए. निगरानी समितियों को क्रियाशील करते हुए संदिग्ध मरीजों की पहचान कराई जाए और उन्हें मेडिकल किट दी जाए. संबंधित की कोरोना जांच भी कराई जाए और आईसीसीसी (इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर) से उनकी निगरानी कराई जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की गति को और तेज किया जाए. टीकाकरण में प्रधानों और पार्षदों का सहयोग लेते हुए बचे हुए लोगों की सूची लेकर उनका टीकाकरण कराया जाए.

लगातार बढ़ रहे आंकड़ें

गुरुवार को प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 3121 नए केस मिले हैं. इससे पहले बुधवार को यह संख्या 2023 तथा मंगलवार को 992 थी. प्रदेश में अब 8224 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट भी 98.2 प्रतिशत हो गया है. जबकि पॉजिटिवटी रेट 1.83 प्रतिशत है. जो कि 0.5 था. उत्तर प्रदेश के तीन जिलों में एक्टिव केस भी हजार के पार हो गए हैं। गौतमबुद्धनगर में 1706, गाजियाबाद में 1180 और लखनऊ में 1153 एक्टिव केस हो गए हैं. मेरठ में भी 798 एक्टिव केस हैं.

Also Read: अब मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम होगा ‘जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल’, CM योगी ने की घोषणा

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )