लखनऊ के मेदांता में हुआ कोरोना विस्फोट, 40 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए प्रदेश भर में सख्ती बरतना शुरु कर दिया है. बावजूद इसके आज लखनऊ में कोरोना विस्फोट हुआ है. दरअसल, लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta hospital) में कोरोना का ऐसा कहर दिखा है कि एक साथ करीब 40 मेडिकल स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी रैंडम टेस्टिंग में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, अस्पताल की तरफ से सभी संक्रमितों को 5 दिनों की छुट्टी देकर क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है.

सभी को दी गई 5 दिनों की छुट्टी

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में तेजी से कोरोना वायरस अपना पांव पसार रहा है. लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. मेदांता अस्पताल में यह कोरोना विस्फोट ऐसे वक्त में हुआ है, जब राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसकी तैयारियां जोरों पर हैं. लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कोरोना का ऐसा कहर दिखा है कि एक साथ करीब 40 मेडिकल स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी रैंडम टेस्टिंग में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अस्पताल की तरफ से सभी संक्रमितों को 5 दिनों की छुट्टी देकर क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है.

पहले निकले थे इतने मरीज

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 572 नए मामले सामने आए हैं. राहत की बात बस यही है कि 24 घंटे के दौरान एक भी मौत की सूचना नहीं है. वहीं, इस दौरान 34 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या 2,261 है. इससे पहले रविवार को 552 नये केस मिले थे.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बयान के अनुसार, पिछले 24 घंटे में गाजियाबाद में सर्वाधिक 130, गौतमबुद्धनगर में 101, लखनऊ में 86, मेरठ में 49 और आगरा में 33 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि एक जनवरी को गाजियाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 85, गौतमबुद्धनगर में 61, लखनऊ में 58, मेरठ में 48 और आगरा में उपचाराधीन मरीजों की संख्या छह थी. सोमवार को जहां राज्य में 2,261 उपचाराधीन मरीज हैं वहीं एक जनवरी को उपचाराधीन मरीजों की संख्या सिर्फ 1,211 थी.

ALSO READ : देश भर में आज से शुरू होगा बच्चों का कोरोना टीकाकरण, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )