Breaking Tube
Corona UP News

UP में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 20,510 नए मामले आए सामने

uttar pradesh corona

यूपी में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मरीजों ने आज फिर एक बार रिकॉर्ड तोड़ा है। दरअसल, अगर सिर्फ 24 घंटों की बात की जाए तो राज्य में 20,510 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं बात की जाए कुल मामलों की तो अभी तक एक्टिव केसेज 1,11,835 हो गए हैं। आज ही सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कोरोना संक्रमितों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।


इतने लोग हुए डिस्चार्ज

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में बीते 24 घंटों में कोरोना के 20,510 नए मामले सामने आए हैं। इसी के अंतर्गत अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 1,11,835 हो गई है। प्रदेश में 4,517 लोग इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। संक्रमण की वजह से अब तक 9,376 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा भी रविवार को प्रदेश में 2,10,121 सैंपल की जांच की गई।


हर दिन पिछले दिन की तुलना में ज्यादा संक्रमितों की संख्या से स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें साफ झलक रही है। मरीजों के स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराने में प्रशासन असफल हो दिख रहा है। ऐसे में यह आंकड़ा कहां तक जाएगा, इस पर अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। वहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित शहरों में राज्य सरकार को दो या तीन हफ्ते के लिए पूर्ण लाॅकडाउन लगाने पर विचार करने का निर्देश दिया था।


सीएम भी हुए संक्रमित

बुधवार को मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी कि वो कोरोना संक्रमित हैं और अब वह सेल्फ आइसोलेशन में हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पहले उनके स्टाफ के कई सदस्य भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। सीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी कि शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सेल्फ आइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूर्णतः पालन कर रहा हूं।


सीबीएसई ने टाली परीक्षाएं

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है। साथ ही 12वीं के एक्‍जॉम टाल दिए हैं। बच्‍चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सीबीएसई ने यह कदम उठाया है। बोर्ड ने कहा है कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 14 जून तक होनी थीं, लेकिन इन्हें स्थगित कर दिया गया है। ये परीक्षाएं अब कब ली जाएंगी, इसका फैसला 1 जून को कोविड-19 के हालात की समीक्षा के बाद लिया जाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शर्मनाक!, महाराष्ट्र पुलिस ने छात्राओं को नंगा कर नचाया, सामने आया Video

BT Bureau

संवेदनशील CM योगी, जानकारी मिलते ही आंध्र प्रदेश के आदिवासी बच्चों के रहने-खाने की व्यवस्था कराई, उपहार देकर किया विदा

Jitendra Nishad

बागपत: गिरफ्तारी की आई नौबत तो महिला सिपाही से शादी को तैयार कांस्टेबल, दुष्कर्म का लगा है आरोप

BT Bureau