Breaking Tube
Corona

मेरठ: एक साथ RAF के 44 जवानों को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

Lucknow

मेरठ जिले में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में शनिवार को 3200 सैंपल की जांच में 230 नए मरीज मिले हैं। इनमें सुभारती के दो डाक्टर, आरएएफ की 108वीं बटालियन के 44 जवान भी संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटे में छह और मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। बढ़ते आंकड़े से लोगों में भी दहशत बैठती जा रही है।


आरएएफ के जवानों में हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार रात दी गई जानकारी के अनुसार सामने आए 230 नये संक्रमितों में गांव पूठा स्थित आरएएफ बटालियन के 44 जवान और पुलिस लाइन का एक पुलिसकर्मी शामिल है। इसी के साथ ही अब कुल मरीजों का आंकड़ा छह हजार को छूने वाला है। जिले में 1,561 मरीज उपचाराधीन हैं। वहीं बीते 24 घंटे में पांच मरीजों की मौत हो गई। इस तरह जिले में इस महामारी में कुल 150 मरीज जान गंवा चुके हैं। शनिवार को 89 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई।


Also Read: UP में जबरन रिटायर किए जाएंगे 50 से ज्यादा की उम्र वाले पुलिसकर्मी, स्क्रीनिंग कराने का निर्देश जारी


सीएमओ ने कहा ये

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है। मरीज कहां से संक्रमित हुए, इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है। हालांकि सैंपलिंग बढ़ाने के साथ कांटैक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है। 2101 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। शनिवार को 89 मरीजों के साथ ही अब तक कुल 4264 लोग ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या डेढ़ हजार पार हो गई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: लखनऊ में फूटा कोरोना बम, एक दिन में आए 308 मामले

BT Bureau

Lockdown 3: 4 मई से Green Zone में चलेंगी बसें, जानें क्या-क्या दी गई हैं छूट

Satya Prakash

UP के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना पॉजिटिव, बोले- घबराने की बात नहीं, जल्द हो जाऊंगा ठीक

Jitendra Nishad