Breaking Tube
Corona Politics UP News

अखिलेश के बाद ‘कोरोना वैक्सीनेशन’ के विरोध में उतरे सपा विधायक, बोले- नपुंसक बना देगी वैक्सीन

Akhilesh yadav ashutosh sinha

उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण को लेकर जैसे-जैसे तैयारियां तेज हो रही हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां इस वैश्विक महामारी के दौर में भी पॉलिटिक्स करने से चूक नहीं रही हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के वैक्सीन न लगवाने के बयान के बाद अब उन्हीं की पार्टी के मिर्जापुर से विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा (Ashutosh Sinha) ने विवादित बयान दिया है।


मिर्जापुर से समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन में कुछ तो ऐसा है, जो लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है। कल को लोग कहेंग कि ये वैक्सीन उन्हें मारने या फिर जनसंख्या को कम करने के लिए दी गई है। कुछ भी हो सकता है, ये भी संभव है कि इस वैक्सीन को लगवाने के बाद लोग नपुंसक हो जाएं।


Also Read: अखिलेश का कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार, डिप्टी CM बोले- चिकित्सकों एवं वैज्ञानिकों का अपमान है ये, मांगे माफी


वहीं, सपा अध्यक्ष के वैक्सीन न लगवाने के बयान पर आशुतोष सिन्हा ने कहा कि उन्हें अखिलेश के बयान की जानकारी नहीं है, अगर उन्होंने ये बात कही है तो उसमें गंभीरता जरूर होगी, क्योंकि ये जो उत्तर प्रदेश और देश की सरकार है…ये ऐसी सरकार है कि जहां ऑक्सीजन के अभाव में गोरखपुर में बच्चे मर गए, जो प्रदेश के मुख्यमंत्री का गृह जनपद है और वहां दो-चार दिन पहले वह दौरा करके आए थे।


गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने शनिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि मैं तो कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। भाजपा का क्या भरोसा, जब हमारी सरकार आएगी तो सभी को फ्री वैक्सीन लगवाएंगे। भाजपा का फैलाया गया कोरोना वायरस का संक्रमण तो केवल विपक्ष के लिए हैं, जिससे कि कोरोना वायरस के नाम पर विपक्ष प्रदेश तथा देश में कोई कार्यक्रम न कर सके। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान तो भाजपा इसे थाली बजाकर दूर कर रही थी, फिर ड्राई रन की क्या जरूरत है।


Also Read: UP: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर छापेमारी में मिले 3790 करोड़ की प्रॉपर्टियों के दस्तावेज, जांच कर रहे ED अफसरों के उड़े होश


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू करने की तारीखों की घोषणा कर दी है। प्रदेश में मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी इसके लिए सभी तैयारियां पहले ही पूरी की जा चुकी हैं। प्रदेश के छह जिलों में इसका ट्रायल भी शुरु हो गया है। शनिवार को लखनऊ में पांच चिकित्सा संस्थानों में ड्राई रन भी शुरू कर दिया गया है। उन्‍होंनें कहा कि पांच जनवरी को हम प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन करेंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: प्राइवेट अस्पतालों में तय की गई कोरोना टेस्ट की फीस, ज्यादा वसूलने पर होगी सख्त कार्रवाई

Shruti Gaur

सजग चैकीदार देख ‘अली बाबा चालीस चोर गिरोह’ में घबराहट – हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव

BT Bureau

उत्तराधिकार और विरासत के लिए एक समान नियम बनाने की मांग, SC ने भेजा केंद्र को नोटिस

BT Bureau