Breaking Tube
Corona Government UP News

इलाहाबाद हाईकोर्ट का सख्त आदेश, ड्रोन से 24 घंटे की जाए मास्क ना पहनने वालों की निगरानी

Corona Noida

उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर आने के आसार दिखाई दे रहे हैं। जिसके लिए प्रशासन शासन ने भी तैयारी कर ली है। लोगों की बढ़ती लापरवाही को देखते हुए अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ये आदेश दिए हैं कि कुछ जिलों में सप्ताह के सातों दिन चौबीसो घंटे ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाए। इसके साथ ही खाने-पीने के सामान खुले न बेचने का आदेश अगले छह सप्ताह तक और लागू रहेगा।


दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमण से निपटने की सरकार की तैयारियों की निगरानी कर रही न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा और न्यायमूर्ति अजीत कुमार की पीठ ने कहा कि भीड़ भाड़ वाले इलाके में निगरानी और मास्क पहनने की अनिवार्यता का अभियान कम से तीस दिनों तक और चलाया जाए। ये अभियान प्रयागराज और कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित लखनऊ, गाजियाबाद,  मेरठ, कानपुर और गौतमबुद्ध नगर में खास तौर से चलेगा।


Also read: UP पुलिस भर्ती: अभ्यर्थियों को दर्ज करनी होगी मेरिट कम प्रिफरेंस लिस्‍ट, इस तारीख को है परीक्षा, देखें अधिकारिक नोटिस


पैकिंग में बेची जाएं खाने की चीजें

इस अभियान के अन्तर्गत प्रशासन द्वारा ड्रोन कैमरों से चौबीसों घंटे निगरानी की जाए। कोर्ट ने ये भी आदेश दिए हैं कि स्थानीय खाद्य एवं औषधी प्रशासन विभाग यह सुनिश्चित करे कि खाने की चीजें सिर्फ पैकिंग में ही बेची जाएं। खुले में कोई खाने का सामान न बेचने पाए। ताकि सेफ्टी बरती जा सके।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोटा के बाद अब प्रयागराज के स्टूडेंट्स की बारी, 10,000 छात्रों को घर पहुंचाएगी योगी सरकार

BT Bureau

उत्तर प्रदेश में किसानों के 39 साल पुराने सपने को पूरा करेंगे : पीएम मोदी

Aviral Srivastava

UP के शिल्पकारों की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडिंग कराएंगे CM योगी, सरकार पहली बार ODOP के उत्पादों का दिल्ली हाट में लगाएगी मेला

Jitendra Nishad