Breaking Tube
Corona

विकराल रूप ले रहा Corona, दो महीने में बढ़े 13 गुना मामले

देश में कोरोना की लहर दुगनी रफ़्तार से बढ़ रही है. इस बार कोरोना वायरस का दूसरा चरण शुरू हो चूका है जिसने नया रिकॉर्ड बना दिया है. इस साल देश में कोरोना के मामले करीब लाखों की संख्या में आ रहे हैं. वहीँ बुधवार को देश में कोरोना के कुल 1 लाख 15 हजार 736 केस सामने आए है. दूसरी लहर इतनी तेज है कि महज 2 महीने के समय में ही देश में कोरोना के मामले 13 गुना बढ़ गए हैं.


केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने सभी राज्यों के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगाया जिससे की कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में लगाम लगाई जा सके. कोरोना महामारी पिछले साल 2020 से काफी ज्यादा फैलता नजर आ रहा है. वहीँ अब इस साल भी कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ोत्तरी होते देख सकते हैं. इस साल करीब 1 करोड़ 28 लाख से ज्यादा मामले आए हैं. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत तीसरे नंबर पर है.


वहीँ कोरोना की रफ़्तार इतनी तेज है कि आए दिन लाखों मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही हर दिन करीब 3 दिन में लाखों का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत से पहले सिर्फ अमेरिका ही ऐसा देश था जहां रोजाना एक लाख से ऊपर नए मामले दर्ज किए गए हों. भारत में हर दिन आने वाले कोरोना के मामलों में बीते साल सितंबर में पहली लहर के चरम के दौरान आने वाले केसों की पार कर दिया है. इसी साल फरवरी में भारत में कोरोना के सबसे कम 8 हजार 635 नए मामले आए थे.


वहीँ राज्य में कोरोना का टीका अब तक 8.5 करोड़ लोगों को लग चूका है. इनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा खुराकें एस्ट्राजेनेका की थीं, जिसे भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बनाया है. वहीं, बाकी को भारत बायोटेक की बनाई कोवैक्सिन दी गई है. दोनों ही वैक्सीन में दो खुराकें दी जाती हैं. भारत में अभी तक 7.4 करोड़ लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में EVM स्ट्रांगरूम की तरह होगी Corona Vaccine की सुरक्षा, जानें सरकार का प्लान

Jitendra Nishad

योगी सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना को हुआ कोरोना, अब तक 14 मंत्री हो चुके हैं संक्रमित

Jitendra Nishad

कोरोना का खौफ: मुंबई से देवरिया लौटे परिवार को गांववालों ने घर छोड़ने पर किया मजबूर, पुलिस की भी एक न चली

Jitendra Nishad