Breaking Tube
Corona UP News

UP हुआ अनलॉक, इन चीजों पर रहेगी पाबंदी, नाइट कर्फ्यू भी रहेगा जारी

उत्तर प्रदेश में आज सभी जिलों को अनलॉक करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। दरअसल, प्रदेश भर के सभी जिलों में सक्रिय केस 600 से कम हो गए हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में दो लाख 85 हजार कोरोना टेस्ट किए गए हैं। इसके बावजूद सिर्फ 797 संक्रमण के मामले आए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या करीब 14000 है। जिसके चलते ये आदेश जारी किए गए थे। हालांकि रात्रिकालीन कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ़्यू पहले की तरह लागू रहेगा।


इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

जानकारी के मुताबिक, अब उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खुल सकेंगे। हालांकि, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन जरुरी होगा। किसी भी तरह की लापरवाही के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 600 से काम एक्टिव केस आने के बाद राजधानी लखनऊ, मेरठ और  गोरखपुर में बुधवार सुबह 7 बजे से सभी दुकानें एयर व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।


पर, नियमों में ये भी साफ कहा गया है कि इस दौरान लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर सक्रिय मामले 600 के पार जाते हैं तो उनका शहर फिर से कोरोना कर्फ्यू की चपेट में खुद ब खुद आ जायेगा। लिहाजा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना सभी की जिम्मेदारी होगी। कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद भी कई बंदिशें लागू रहेंगी। मॉल, जिम, स्पा सेंटर, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, कोचिंग सेंटर, स्कूल-कॉलेज पूरी तरह से बंद रहेंगे। हालांकि, रेस्टोरेंट को पहले की तरह ऑनलाइन डिलीवरी की सुविधा जारी रहेगी।


तेजी से घट रही है संक्रमण की दर

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 797 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, हर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 से कम हो गई है। वहीं, रिकवरी रेट बढ़कर 97.10 फीसदी हो गया है। अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि सवा महीने से रोजाना उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आ रही और संक्रमण की दर घट रही है। राज्य में रविवार को 2.80 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 5.16 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है।


Also Read: नोएडा में वर्ल्ड क्लास फिल्मसिटी बनाने की दिशा में काम शुरू, कल CM योगी को सौंपी जाएगी फाइनल DPR


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉ


Related news

पूर्व SP विधायक आरिफ अनवर हाशमी गिरफ्तार, धोखाधड़ी और सरकारी जमीनें कब्जाने का आरोप

BT Bureau

लखीमपुर: जमीनी विवाद में पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या, SP बोले- गिरने से हुई मौत

Jitendra Nishad

UP में भाजपा को हराने के लिए भतीजे से हाथ मिलाएंगे शिवपाल, बोले- लेकिन प्रसपा का नहीं होगा सपा में विलय

Jitendra Nishad