Breaking Tube
Corona

UP में कोरोना टेस्टिंग ने पकड़ी रफ्तार, रिकवरी रेट 62.72 से अधिक

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) कोरोना टेस्टिंग (Corona Testing) बढ़ाने पर लगातार जोर दे रही है, जिसका अब परिणाम भी सामने आने लगा है. प्रदेश में रोजना करीब 16 हजार सैंपल की टेस्टिंग हो रही है. 30 जून तक प्रतिदिन टेस्टिंग क्षमता को 20 हजार तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है. जिस दिन सैंपल लिए जाएं और उसी दिन जांच रिपोर्ट भी मिल जए इसके लिए योगी सरकार ने प्रत्येक जिले को ट्रूनेट मशनी मशीन मुहैया करवाई हैं. इसके अलावा रिकवरी रेट (Corona Recovery Rate in UP) के मामले में भी यूपी अव्वल साबित हो रहा है. प्रदेश में 62.72 से अधिक दर से लोग कोरोना को मात दे रहे हैं.


रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 499 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या अब 4948 हो गई है. वहीं,राज्य में अब तक 8268 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. शनिवार को कुल 15,762 सैंपल्स का कोरोना टेस्ट किया गया. पूल टेस्टिंग के माध्यम से 5-5 सैंपल्स के 1134 पूल लगाए गए, जिसमें 154 में पॉजिटिविटी पाई गई. वहीं, 10-10 सैंपलों के 99 पूल लगाए गए, जिसमें 9 में पॉजिटिविटी पाई गई.


अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अबतक प्रदेश में 4 लाख 56 हजार 213 सैंपल्स के टेस्ट किए जा चुके हैं. 30 जून तक प्रतिदिन टेस्टिंग क्षमता को 20 हजार तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है. उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट 60.72 प्रतिशत हो गया है. वहीं, प्रदेश में कुल 399 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. जिसमें 14 की मौत बीते 24 घंटे में हुई है.


वहीं, अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) ने बताया कि रविवार को मुख्यमंत्री योगी ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की, उन्होंने एक-एक जिले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट ली. साथ ही मुख्यमंत्री ने महिलाओं के रोजगार के लिए सभी को आजिविका मिशन से जोड़ने और प्रशिक्षण देकर काम देने के निर्देश दिए. अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी बेसिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा के शिक्षकों के डॉक्यूमेंट्स की जांच के लिए एक टीम बनाई जाए, साथ ही फर्जी पाए जाने पर कार्रवाई की जाए.


Also Read: UP के सभी स्कूल-कॉलेज के शिक्षकों के डॉक्यूमेंट्स की होंगी जांच, CM योगी ने डेडिकेटेड टीम बनाकर प्रक्रिया शुरू करने का दिया आदेश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मौत न बांटें जमाती, छिपे हुए बाहर निकलें और जिंदगी देने का काम करें: श्रीकांत शर्मा

BT Bureau

UP में जारी कोरोना का कहर, 24 घंटे में रिकॉर्ड 27426 नए मामले, लखनऊ में 6598 केस, 103 मरीजों की मौत

BT Bureau

कोरोना मरीजों के इलाज़ के लिए बाबा विश्वनाथ ने खोला अपना ख़जाना, मुहैया करा रहा ऑक्सीजन, दवा समेत मेडिकल उपकरण

BT Bureau