Breaking Tube
Corona International

‘कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले हो गए हैं समलैंगिक, मत जाएं उनके पास’, मुस्लिम धर्मगुरू का अजीबोगरीब दावा

corona vaccine Iranian maulvi ayatollah abbas

कोरोना (Corona) वायरस ने जब लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू किया तो दुनिया भर के तमाम डॉक्टरों ने इसके खात्मे के लिए वैक्सीन (Vaccine) बनाने पर काम शुरू कर दिया। इस दौरान वैक्सीन को लेकर कई तरह की अफवाहें और झूठे दावे भी किए गए, बावजूद इसके आखिरकार हर जगह वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया। लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो वैक्सीन ना लगवाने की सलाह दे रहे हैं और टीके को लेकर अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। हाल ही में ईरान के एक मुस्लिम धर्मगुरू ने दावा किया है कोविड-19 की वैक्सीन से लोग समलैंगिक बन जाते हैं।


जानकारी के अनुसार, आयतुल्लाह अब्बास तबरीजियन (Iranian Maulvi Ayatollah Abbas) ने सोशल मीडिया एप टेलीग्राम पर इसका दावा किया है। इस एप पर उनके 2 लाख 10 हजार फॉलोअर्स हैं। एक मीडिया कंपनी के मुताबिक, तबरीजियन ने लिखा कि उन लोगों के पास मत जाइए, जिन्होंने कोरोना का टीका लगवा लिया है, ऐसे लोग समलैंगिक बन गए हैं।


Also Read: लव जिहाद: इमरान ने सुनील बनकर कक्षा 9 की छात्रा को फंसाया, भेद खुला तो धर्मांतरण का दबाव, इंकार पर रस्सियों से बांधकर 3 दिन तक दुष्कर्म


जाने-माने एलजीबीटीक्यू कैंपेनर पीटर टेशेल का कहना है कि यह बयान टीका और समलैंगिक समुदाय दोनों को नीचा दिखा रहा है. इस विवादित मौलवी ने पहले भी पश्चिमी दवाइयों पर कई तरह के दावे किए हुए हैं। पिछले साल जनवरी में मुस्लिम धर्मगुरू का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वह एक अमेरिकी वैज्ञानिक की किताब जला रहे थे।


इस किताब को जलाते हुए मुस्लिम धर्मगुरू ने दावा किया कि इस्लामिक दवाइयों ने इस तरह की किताबो को अप्रांसगकि बना दिया है। ईरान में शासन द्वारा समलैंगिकता को दंडनीय करार किया हुआ है। ऐसा माना जाता है कि 1979 की इस्लामिक क्रांति के बाद से देश में हजारों समलैंगिकों को फांसी दे दी गई थी। 2019 में ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जाविद जारिफ ने कहा था कि हमारे समाज के नैतिक सिद्धांत हैं और हम उन्हीं सिद्धांतों के सहारे जीते हैं।  


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

30 साल पुराना चर्च मंदिर में होगा तब्दील, पढ़ें पूरी खबर

BT Bureau

कोरोना वैक्सीन का ‘ड्राई रन’ तीसरी बार करने वाला पहला राज्य बना UP, सीएम योगी ने दिए तैयारियों की गहन समीक्षा के आदेश

BT Bureau

अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान

BT Bureau