Breaking Tube
Corona UP News

लखीमपुर: 13 वर्षीय लड़की से गैंगरेप के बाद हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

Lakhimpur kheri gangrape

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur kheri) में हैवानों ने एक नाबालिग दलित लड़की के साथ दरिंदगी की हदें पार कर दीं। शौच के लिए घर से बाहर गई 13 साल की छात्रा के साथ न सिर्फ गैंगरेप (gangrape) किया, बल्कि उसकी आंखें फोड़ दी गईं, जीभ काट दी गई और गले में दुपट्टा डालकर उसे घसीटा गया। पुलिस छात्रा के साथ बर्बरता करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इन आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई करने की बात कही है।


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मासूम के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। उधर, पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। सूत्रों ने बताया कि थाना ईसानगर क्षेत्र के एक ग्रामीण की 12 वर्षीय पुत्री शुक्रवार को दोपहर दो बजे खेतों की ओर गई थी, लेकिन वह शाम तक घर नहीं लौटी। इससे परिवार के लोग परेशान होने लगे और उसकी तलाश की। गांव में काफी तलाश करने के बाद जब बच्ची का कोई पता नहीं चला तो परिवार वालों ने गांव वालों के साथ मिलकर खेतों में खोज शुरू की।


Also Read: कानपुर कांड: विकास दुबे का एक और साथी गिरफ्तार, बताई उस रात की पूरी कहानी, किए चौंकाने वाले खुलासे


खोजबीन में घर से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर स्थित झन्नू यादव के खेत में बालिका का शव मिल गया। शव देख परिवार में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बालिका की दोनों आंखें फूटी हुईं थी, उसके गले में उसी का दुपट्टा कसा था और दोनों पैर बंधे थे। सूचना पर एएसपी अरुण कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। पीड़ित परिवार और आसपास के लोगों से पूछताछ की। 


इस मामले में बच्ची के परिजनों के बयान पर ईसानगर थाने में लखीमपुर पुलिस ने संतोष और संजय गौतम नाम के 2 युवकों पर आईसीपी की धारा 301 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी सतेंद्र कुमार ने कहा कि इस वीभत्स रेप कांड में आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा। एसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है, लेकिन लड़की की आंखें नहीं फोड़ी गई हैं, गन्ने की बधाई लगने से आंखों में घाव हो गया है।


Also Read: शादीशुदा इरफान ने मनु बनकर युवती से की दोस्ती, नशीला पदार्थ खिलाकर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेलिंग कर हिंदू सहेलियों से दोस्ती कराने की मांग


वहीं, इस मामले में बसपा चीफ मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के लखीमपुर खीरी के एक गांव में दलित नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद फिर उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक। ऐसी घटनाओं से सपा व वर्तमान भाजपा सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह माँग है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों को UP के इस कोतवाल ने खास अंदाज में कहा धन्यवाद, Video वायरल

Shruti Gaur

योगी सरकार ने बदल दिया ट्रांसफर सिस्टम, अब सभी पदों पर ऐसे होंगे तबादले

Jitendra Nishad

झांसी: छुट्टी पर घर आए सिपाही ने पड़ोसी पर की कई राउंड फायरिंग, मचा हड़कंप

BT Bureau