Breaking Tube
Administration Corona UP News

लखनऊ: होम आइसोलेट मरीजों को फोन कर कहा- DM बोल रहा हूं, मेडिसिन किट मिली या नहीं? जांच के लिए किसी ने पैसा तो नहीं लिया

Lucknow DM Abhishek Prakash

राजधानी लखनऊ (Lucknow) के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) ने शुक्रवार को कमांड सेंटर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पब्लिक ग्रिवियांस रिड्रेसल सिस्टम के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं का रियलटी चेक किया। डीएम ने रायबरेली रोड निवासी रेणुका पाल को फोन कर कहा, ‘हैलो… इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से डीएम अभिषेक प्रकाश बोल रहा हूं, आप रेणुका जी बोल रही हैं। होम आइसोलेशन में आपका स्वास्थ्य कैसा है। मेडिसिन किट प्राप्त हुई या नहीं? कॉल के बाद जांच को पहुंची टीम ने कोई पैसा तो नहीं लिया?


डीएम के अचानक फोन करने पर रेणुका पाल को तो पहले यकीन ही नहीं हो पाया कि खुद जिलाधिकारी उनका हालचाल पूछ रहा है। उन्होंने डीएम को बताया कि उन्हें दवा की किट प्राप्त हो गई है। साथ ही निकटतम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से कॉल करके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी लगातार पूछी जा रही है।


Also: कैंसर पीड़ित IIT छात्र के लिए मसीहा बने योगी, सोशल मीडिया से मिली जानकारी पर खुद किया परिजनों से संपर्क, पहुंचाई 10 लाख की मदद


इसके बाद डीएम अभिषेक प्रकाश ने अलग-अलग नंबरों पर कॉल कर एंबुलेंस, हॉस्पिटल एडमिशन, डोर स्टेप मेडिसिन डिलीवरी इत्यादि कार्यों से जुड़ी सेवाओं को कॉलिंग एजेंट बनकर खुद परखा। इस दौरान कुछ लोगों ने एंबुलेंस आने में काफी देरी होने और फिर हॉस्पिटल एडमिशन में भी लंबे इंतजार की परेशानी बताई।


इस फीडबैक के आधार पर उन्होंने सभी सेवाओं का क्रियान्वयन निर्धारित प्रोटोकॉल व तय समय में कराने के सख्त निर्देश दिए। इस दौरान डीएम ने होम आइसोलेशन में रहने वाले रोगियों मुकेश राव निवासी इंदिरानगर, प्रभजोत सिंह निवासी गोमतीनगर, रंजीत सिंह निवासी आईआईएम रोड, आशा सिंह निवासी गोमतीनगर व राधा गुप्ता निवासी ऐशबाग आदि को कॉल करके उनके स्वास्थ्य के साथ दवाइयों की किट व परिवार के लोगों की टेस्टिंग आदि के बारे में भी जानकारी हासिल की।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बुलंदशहर सुदीक्षा केस: मीडिया ने फैलाया सफेद झूठ, नहीं हुई थी छात्रा से छे़ड़खानी, CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

BT Bureau

मेरठ पुलिस पथराव: पत्थरबाजी के बाद भी लाठी-डंडे लेकर घूमते रहे लोग, मस्जिद सील करने की उड़ी थी अफवाह

BT Bureau

देवरिया दीपक मणि अपहरण कांड: आरोपी SP नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

BT Bureau