Breaking Tube
Corona UP News

UP में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, नोएडा में मिले 235 नए संक्रमित

Corona Noida

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाहाकार मचाने के बाद कोरोना (Corona) वायरस ने नोएडा (Noida) में भी अपना कहर बरपाया है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भयावह होता जा रहा है। संक्रिय संक्रमितों के लिहाज से नोएडा प्रदेश में तीसरे नंबर है। गुरुवार को जिले में 235 संक्रमित पाए गए। जबकि 129 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 20989 हो गई है, जिनमें से 1411 सक्रिय है।


जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे के मुताबिक, एक बार फिर जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है। संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप में कार्ययोजना तैयार कर बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की जांच कर रहे हैं।


उन्होंने बताया कि इन सबके बीच अच्छी खबर ये है कि रिकवरी रेट हर दिन बेहतर हो रहा है, अबतक 19505 संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। सेक्टर और सोसायटियों में अभियान चलाकर छिपे कोरोना संक्रमितों की तलाश की जा रही है। साथ ही कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।


जानकारी के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को बोटेनिकल गार्डन बस स्टैंड और द्ल्लूपुरा बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 2-2 कर्मचारियों की चार टीमें यहां यात्रियों की एंटीजन जांच करेगी और पॉजिटिव मिलने पर उन्हें एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुजफ्फरनगर: 6 साल में 47 केस सुलझाने वाली ‘सुपरकॉप’ टिंकी की मौत, कभी भूसे के ढेर से खोज निकाला था शव

Shruti Gaur

यूपी: रोड एक्सीडेंट में हुई सिपाही की मौत, परिजनों की मदद को पुलिसकर्मियों ने जुटाए 72 हजार रूपए, एसपी ने सौंपा चेक

Shruti Gaur

कानपुर लेदर पार्क में होगा 5850 करोड़ का निवेश, 50 हजार लोगों को मिलेंगी नौकरियां

Jitendra Nishad