Breaking Tube
Corona

UP: कोरोना पॉजिटिव मरीज ने इस्तेमाल किया पब्लिक ट्रांसपोर्ट तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, वहीं कई जगह से कोरोना वॉरियर्स से बदसलूकी की खबर भी आती रहती हैं। जिसके चलते अब नोएडा पुलिस कमिश्नर ने लापरवाह लोगों के लिए एक आदेश पारित किया है। जिसके अन्तर्गत कोरोना मरीज यदि किसी भी सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करेगा तो उसे जेल की सजा और लाखों का जुर्माना भरना होगा। इसी के साथ क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती मरीज अगर कोरोना वॉरियर्स से बदसलूकी करेगा तो उसके खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई होना तय है।


पुलिस कमिश्नर ने दिए ये आदेश

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं सबसे ज्यादा ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमे अस्पतालकर्मियों से बदसलूकी की गई है। इन्हीं सबको देखते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने आदेश जारी किए हैं। जिसके अन्तर्गत कोरोना मरीज यदि किसी भी सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करेगा तो उसे तीन साल की जेल और दो लाख रुपये तक का जुर्माना भरना होगा।
वहीं का कोई मरीज स्वयं को छिपाएगा तो उसे 1 से लेकर 3 वर्ष की सजा हो सकती है और 50 हजार रुपये से एक लाख तक का जुर्माना देय होगा।


Also read: लॉकडाउन: चेकपोस्ट से गायब हुए दारोगा, महिला कांस्टेबल और सिपाही, SSP ने ड्यूटी से हटाया


कोरोना वॉरियर्स से बदसलूकी पड़ेगी भारी

इसके साथ ही अगर कोई मरीज क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करता है तो उसकी एक से तीन साल की सजा और जुर्माना दस हजार से एक लाख भुगतना पड़ेगा। इसके अतिरिक्त अस्पताल से भागने वालों के खिलाफ एक वर्ष से तीन वर्ष सजा और जुर्माना दस हजार रुपये से लेकर एक लाख तक होगा।


इतना ही नहीं यदि कोई अश्लील एवं अभद्र आचरण प्रदर्शित करेगा तो उस पर एक से तीन साल की सजा और 50 हजार से एक लाख रुपये तक के जुर्माने और लॉकडाउन तोड़ने तथा इस बीमारी को फैलाने वालों के लिए भी कठोर सजा का प्रावधान किया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी : कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक कोरोना संक्रमित, पूरे परिवार को किया गया होम क्वारंटाइन

Shruti Gaur

जाने-माने ज्योतिषी बेजान दारूवाला का निधन, एक सप्ताह पहले हुआ था कोरोना

BT Bureau

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से भी टेस्ट कराने को कहा

BT Bureau