Breaking Tube
Business Corona

टाटा स्टील ने दिखाया बड़ा दिल!, कोरोना से कर्मचारी की मौत पर परिवार को 60 साल तक मिलेगा पूरा वेतन

करोना (Coronavirus) के कहर ने कइयों को निगल लिया, जिसके चलते परिवारीजन परेशान हैं. कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के पति या पत्नी अकेले हो गए हैं और बच्चे बेसहारा हो गए हैं. ऐसे में उनको राहत देने के लिए कॉरपोरेट कंपनियां तरह-तरह के प्रयास कर रही हैं. इसी कड़ी में टाटा स्टील (Tata Steel) ने एक बड़ा ऐलान किया है.


कंपनी ने रविवार को घोषणा की कि इस योजना के तहत, अगर किसी कर्मचारी की कोविड से मौत हो जाती है, तो उसके परिवार को उसका अंतिम वेतन तब तक मिलेगा जब तक कर्मचारी 60 वर्ष का नहीं हो जाता. यानी टाटा स्टील अपने मृत कर्मचारी के रिटायरमेंट उम्र तक का पूरा वेतन उसके परिवार को देगी.


कंपनी सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए कहा कि टाटा स्टील की सर्वश्रेष्ठ सामाजिक सुरक्षा योजनाएं उनके परिवारों के लिए एक सम्मानजनक जीवन स्तर सुनिश्चित करने में मदद करेंगी, जिससे परिवार को मृतक कर्मचारी/नामित व्यक्ति की 60 वर्ष की आयु तक का वेतन मिलेगा. साथ की बयान में कहा गया है कि वे चिकित्सा लाभ और आवास सुविधाओं का भी लाभ उठा सकेंगे.


इसके अलावा अगर कोई फ्रंटलाइन कर्मचारी काम के दौरान संक्रमित हो जाता है और उसकी मौत हो जाती है, तो कंपनी उसके बच्चों के स्नातक होने तक उनकी पढ़ाई का सारा खर्च वहन करेगी.


Also Read: बाबा रामदेव का फार्मा कंपनियों और IMA को खुला पत्र, पूछे बीमारियों के इलाज से जुड़े 25 सवाल 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Covid-19 के दौरान कीमतें बढ़ाकर प्रोडक्ट्स बेच रहा Amazon, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Jitendra Nishad

कॉमेडियन सुनील पाल ने कोविड ड्यूटी में लगे डॉक्टरों को बताया ‘चोर’ और ‘दानव’, FIR दर्ज

Satya Prakash

UP में फूटा कोरोना बम, एक दिन में सामने आए 7000 से ज्यादा नए मामले

BT Bureau