Breaking Tube
Corona Government UP News

CM योगी की मेहनत ला रही रंग, कोरोना के 75 लाख टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना UP

Yogi government oxygen production

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कोविड-19 के 75 लाख नमूनों की जांच (75 lakh covid 19 sample) करने वाला पहला राज्य बन गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दावा किया है कि 30 सितंबर से पहले यूपी 1 करोड़ टेस्ट करने वाला पहला राज्य होगा, अब से प्रदेश में रोजाना 2 लाख टेस्ट करने की तैयारी है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड-19 के टेस्ट की संख्या 75 लाख से अधिक होने पर संतोष जताते हुए कहा कि लगातार अधिक से अधिक टेस्ट किए जाएं। जितने अधिक टेस्ट किए जाएंगे, कोरोना संक्रमण के प्रसार पर उतना ही प्रभावी नियंत्रण किया जा सकेगा।


Also Read: निर्धारित पैकेज में ही कोरोना संक्रमितों का इलाज करें प्राइवेट अस्पताल: CM योगी


मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर नगर और मेरठ में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। लखनऊ में कोविड अस्पताल बनाए गए सभी निजी चिकित्सालयों में संक्रमित मरीजों के लिए मानक के अनुरूप स्तरीय सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं। प्राइवेट अस्पताल कोविड मरीजों के उपचार के लिए निर्धारित पैकेज के अनुसार ही फीस लें।


बता दें कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सूब में शनिवार को 147082 टेस्ट किए गए हैं। इस तरह प्रदेश 75 लाख से अधिक नमूने जांचने वाला पहला राज्य हो गया है। इस समय प्रदेश में कोविड-19 के 68122 एक्टिव मरीजों में से 36329 होम आइसोलेशन में हैं।


Also Read: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड करेगा UPSSF में जवानों की भर्ती, 9919 जवानों पर एक साल में खर्च किए जाएंगे 1747 करोड़


अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,12,036 पहुंच गई है। इसमें 2,39,485 स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल 68,122 सक्रिय मरीज हैं, इसमें 36,329 होम आइसोलेशन में हैं। बाकी अन्य का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा हैं।


कोरोना से अब तक 4429 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को प्रदेश में 1,47,082 नमूनों की जांच की गई। वहीं, बीते 24 घंटे में लखनऊ में सर्वाधिक 874, कानपुर नगर में 338 व प्रयागराज में 370 नए मरीज मिले हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सपा विधायकों का जोरदार प्रदर्शन, आजम खां को रिहा करने की मांग

Jitendra Nishad

UP: कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मी के लिए बहन बनी डॉक्टर, बांधी रखी तो तारीफों की लगी झड़ी

Shruti Gaur

डॉ. कफील खान की रिहाई पर अखिलेश ने जताई खुशी, बोले- झूठे मुकदमों में फंसाए गए हैं आजम खान, उम्मीद है जल्द मिलेगा न्याय

Jitendra Nishad