Breaking Tube
Corona UP News

योगी मॉडल का वार, यूपी में थमी कोरोना रफ्तार, बीते 24 घंटे में सिर्फ 12 मामले, 64 जिलों में कोई नया केस नहीं

Yogi government monitoring committees

सीएम योगी (Yogi Adityanath) के मॉडल 3T मॉडल (3T Model) यानि कि ट्रेस, ट्रैक और टेस्ट के चलते यूपी में करोना (Corona Cases in UP) समाप्ति की ओर है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोविड के सिर्फ 12 नए केस सामने आए हैं. जबकि 31  मरीज ठीकर होकर डिस्चार्ज हुए. प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 227 रह गई है. प्रदेश में औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत से भी कम हो गया है, वहीं रिकवरी रेट 98.7 फीसदी है.


28 जिलों में एक भी कोविड केस नहीं है

सोमवार को प्रदेश के 28 जिलों (अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मीरजापुर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सीतापुर, सोनभद्र) में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.


64 जिलों में कोविड का कोई नया केस नहीं 

बीते 24 घंटे में हुई 01 लाख 85 हजार 793 सैम्पल की टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 10 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गया है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी बनी हुई है. प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 369 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं.


वैक्सीनेशन में यूपी अव्वल

प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 07 करोड़ 69 लाख 93 हजार के पार हो चुका है. आंकड़ों के मुताबिक, तकरीबन 6 करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है. यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है.


Also Read: योगी की सख्ती से टूटी भूमाफियाओं की कमर, डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा भूमि कराई खाली, 170 पर गैंगेस्टर एक्ट, 187 को जेल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP By Election: समाजवादी पार्टी ने बांगरमऊ और देवरिया सीट पर घोषित किए उम्मीदवार

Jitendra Nishad

वाराणसी: जनता से संवाद बढ़ाने को पुलिस कमिश्नर की अनोखी पहल, शुरू किया ‘Know your officer’ अभियान

Shruti Gaur

योगीराज में गिरा अपराध का ग्राफ, बीते साल लूट, हत्या और बलात्कार के आंकड़ों में आई कमी

Shruti Gaur