Breaking Tube
Corona UP News

‘योगी मॉडल’ का जोर, UP में कोरोना समाप्ति की ओर, एक्टिव केस घटकर हुए 250, 63 जिलों में एक भी नया केस नहीं

Yogi government monitoring committees

सीएम योगी (Yogi Adityanath) के मॉडल 3T मॉडल (3T Model) यानि कि ट्रेस, ट्रैक और टेस्ट के चलते यूपी में करोना (Corona Cases in UP) समाप्ति की ओर है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोविड के सिर्फ 26 नए केस सामने आए हैं. जबकि 15  मरीज ठीकर होकर डिस्चार्ज हुए. प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 300 से भी कम हो गई है. वर्तमान में कुल एक्टिव केस 250 हैं.


कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश के 24 जिलों में एक्टिव केस शून्य हैं. अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.


बीते 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 12 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 300 से भी कम रह गई है. शनिवार को प्रदेश में कोरोना के कुल 250 मरीज है. कोरोना की रिकवरी दर 98.7% है. बीते दिन दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01% रही.


प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 07 करोड़ 69 लाख 93 हजार के पार हो चुका है अब तक 06 करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है. यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है. वहीं, इसके अलावा अब तक 07 करोड़ 32 लाख 18 हजार 111 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है.


Also Read: CM योगी का बड़ा ऐलान- बारिश में गिर गए हैं जिन लोगों के मकान, उन्हें आवास दिलवाएगी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सहारनपुर में रहकर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे 2 बांग्लादेशी, यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

Jitendra Nishad

कोरोना से जंग में दुनिया के सभी लीडर्स को पछाड़कर नंबर 1 पर PM मोदी- रिसर्च

BT Bureau

मेरठ: ‘इससे तो अच्छा मैं जहर का इंजेक्शन मार लूं’.. कहकर रोने लगी महिला दारोगा, इंस्पेक्टर पर संगीन इल्ज़ाम

BT Bureau