Breaking Tube
Corona UP News

‘कोरोना टीका लगवाकर बाजार आओ, 5% तक छूट पाओ’, लखनऊ में वैक्सीनेशन बढाने के लिए व्यापारियों की शानदार पहल

Corona vaccination booth

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस की वजह से बिगड़ते हालातों की वजह से लोग दहशत में हैं. बावजूद इसके लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं. लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार से लेकर प्रशासन तक लगा हुआ है. इसी के अंतर्गत अब लखनऊ व्यापारी मंडल ने भी कदम आगे बढ़ाये हैं. दरअसल, राजधानी के भूतनाथ व्यापार मंडल ने ये एलान किया है कि वहां से जुड़े सभी प्रतिष्ठानों में कोविड वैक्सीन के लगवाए जाने वाला कार्ड दिखाकर दुकानों से पांच फीसद की छूट पाई जा सकती है.


व्यापारी मंडल ने लिया फैसला

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के भूतनाथ व्यापार मंडल के अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता एवं लखनऊ व्यापार मंडल के उत्तम कपूर ने बताया कि भूतनाथ बाजार से जुडे़ सभी प्रतिष्ठानों में कोविड वैक्सीन के लगवाए जाने वाला कार्ड दिखाकर दुकानों से पांच फीसद की छूट पाई जा सकती है. लोगों अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवा खुद और परिवार के लोगों को बीमार होने से बचा सकते हैं.


बता दें कि इससे पहले पहले उप्र. कपड़ा व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी ने अपने कर्मचारियों को पहली वैक्सीन लगवाए जाने पर 1100 रुपये और दूसरी वैक्सीन की डोज लेने पर एक जोड़ी कपड़ा दिया है. वहीं लखनऊ व्यापार मंडल की ओर वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र, यहियागंज व्यापार मंडल के महामंत्री नीरज गुप्ता, युवा अध्यक्ष कुश मिश्र, आलमबाग मेंं रामकुमार वर्मा और मनीष अरोड़ा समेत व्यापारियों की टीम ने पुलिस अफसरों के साथ बाजारों में लोगों को मास्क वितरित कर प्रेरित कर रहे हैं.


लगातार बढ़ रहे हैं आंकड़े

गौरतलब है कि सोमवार को 3,892 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जो रविवार के मुकाबले 552 कम रही. वहीं, मौतों की संख्या भी घटकर 21 रही. वहीं, शहर में सक्रिय मरीजों की संख्या 23,090 हो गई, जबकि 958 लोगों ने संक्रमण को मात दी. यूपी में भी रविवार के मुकाबले संक्रमितों की संख्या में कमी आई. बीते 24 घंटों में प्रदेश में 13,685 नए मरीज मिले, जबकि 72 लोगों की जान गई और 3,197 लोग संक्रमणमुक्त हुए. यूपी में लखनऊ के अलावा प्रयागराज और वाराणसी में भी एक हजार से ज्यादा नए केस मिले.


Also Read: यूपी: बढ़ते कोरोना पर CM सख्त- मंत्रियों को दिए फील्ड पर जाकर योजनाएं शुरू कराने के निर्देश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना महामारी के बीच योगी सरकार ने की रिकॉर्ड गेंहू खरीद, मात्र 22 दिनों में 99 हजार 935 किसानों के खातों में भेजे 1035 करोड़ रुपये

BT Bureau

‘ब्रेकिंग ट्यूब’ की खबर का असर, उपदेश यादव के हत्यारों वाहिद-अरमान पर योगी ने लगाई रासुका, दोनों को बचाने के आरोपी इंस्पेक्टर सलीम को सस्पेंड कर शुरू कराई जांच

Praveen Bajpai

कोरोना महामारी में RSS ने तेज किया जनसेवा का अभियान, 43 शहरों में चला रहा कोविड सेवा केंद्र, इंदौर बना उदाहरण

BT Bureau