बीवी ने दिया बेटी को जन्म, शौहर ने ‘ट्रिपल तलाक’ देकर घर से निकाला

शामली: सर्वोच्च न्यायालय द्वारा देश में ट्रिपल तलाक अवैध करार दिया जा चुका है लेकिन इसके बावजूद  ट्रिपल तलाक के मामले हैं कि कम होने का नाम ही नहीं ले रहे. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के शामली जिले का है जहां एक शौहर शाहिद ने बीवी गुलिस्ता को केवल इसलिए ट्रिपल तलाक दे दिया क्योंकि उसने एक लड़की को जन्म दिया था. पीड़िता ने न्याय पाने के लिए आरोपी शौहर शाहिद के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

वहीं शामली पुलिस ने भी इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र का है. यहां पर जनपद सहारनपुर के गंगोह की रहने वाली गुलिस्ता की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व कैराना निवासी युवक शाहिद से हुई थी. आरोप है कि शादी के बाद से ही शाहिद व उसके परिजन गुलिस्ता को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. लेकिन जैसे तैसे करके गुलिस्ता शाहिद के घर में अपने दिन गुजार रही थी. करीब 1 सप्ताह पूर्व गुलिस्ता ने एक लड़की को जन्म दिया, लड़की के जन्म देने के बाद से शाहिद व उसके परिजनों ने गुलिस्ता की जिंदगी नरक बना दी. और रोजाना उसेे शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने लग गए. आए दिन बेटी पैदा होने के कारण गुलिस्ता के साथ शाहिद मारपीट करता था. जब शारीरिक प्रताड़ना देकर शाहिद का मन नहीं भरा तो उसन गुलिस्ता को ट्रिपल तलाक देकर उसे घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता गुलिस्ता अपने घर पहुंची और मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी. इसके बाद गुलिस्ता के परिजन उसे लेकर कैराना कोतवाली पहुंचे और आरोपी शौहर शाहिद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई.

 

वहीं इस पूरे प्रकरण पर पुलिस अधिकारी एएसपी शामली श्लोक कुमार का कहना है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.