ऑपरेशन विकास दुबे में UP पुलिस ने झोंकी ताकत, पकड़ने के लिए 1500 दारोगाओं की अगुवाई में 60 टीमें दे रहीं दिन-रात दबिश

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे, कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो इसके बारे में अब नहीं जानता होगा। यही वो व्यक्ति है, जिसकी वजह से यूपी पुलिस के आठ जवान कानपुर में शहीद हो गए। अब 1500 दरोगाओं के नेतृत्व में तकरीबन 60 टीमें पूरे सूबे में भगोड़े गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश कर रही हैं। विकास दुबे को गिरफ्तार करना भले ही पुलिस के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है लेकिन ये बात भी सच है कि विकास अब ज्यादा दिन तक बच नहीं सकता।


गिरफ्तारी के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहीं पुलिस की टीमें

जानकारी के मुताबिक, कानपुर में पुलिसकर्मियों के शहीद होने के आरोपी दुबे की तलाश में यूपी पुलिस की साठ टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। इसके अलावा क्राइम ब्रांच व एसटीएफ की टीम भी इसकी गिरफ्तारी के किए लगातार मेहनत कर रही है। 1500 दरोगाओं के नेतृत्व में ये टीम पूरे सूबे में भगोड़े गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश कर रही है। यूपी पुलिस के कुल तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी भी इस मिशन में लगाए गए हैं। नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए बॉर्डर से सटे सातों जिलों में विशेष अलर्ट किया गया है।


Also Read: कानपुर: जिनका था इलाका वे बाकी थानों की फोर्स को आगे कर खुद पीछे हो गए, जांच में चौबेपुर SO की भूमिका ने चौंकाया


इसके साथ ही 500 से ज्यादा फोन सर्विलांस पर हैं और 75 जिलों में सर्विलांस टीम के साथ पुलिस अलर्ट पर हैं। इतना ही नहीं विकास दुबे पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था, जिसको बढ़ा कर एक लाख कर दिया गया है। डीजीपी ने एडीजी क्राइम के एस प्रताप कुमार को विकास दुबे से जुड़े मुकदमे और उसकी गिरफ्तारी के लिए चल रहे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी है।


Also read: कानपुर एनकाउंटर में मुखबिरी पर बड़ा खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली फिर चलीं अंधाधुंध गोलियां


एडीजी और आईजी एसटीएफ भी अभियान से जुड़े

इस मामले में एडीजी एलओ प्रशांत कुमार, आईजी एसटीएफ अमिताभ यश भी ऑपरेशन से जुड़े हुए हैं। बहराइच, लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, पीलीभीत, श्रावस्ती और बलरामपुर के कप्तानों से भी संपर्क रखने को कहा गया है। जल्द ही पुलिस की तरफ से कोई गुड न्यूज सुनने में आ सकती है, जिससे शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को भी राहत मिलेगी।



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. 
)