Breaking Tube
Crime UP News

यूपी: पशुधन घोटाले के आरोपी भगोड़े IPS ने किया सरेंडर, 50 हजार का था ईनामी

Pashudhan Scam IPS Arvind Sen

आज यानि कि 27 जनवरी को पशुधन विभाग में फर्ज़ीवाड़े के आरोपी भगोड़े आईपीएस अरविन्द सेन ने सरेंडर कर दिया है. इस बारे में हाल ही में हुई सुनवाई में आईपीएस के वकील ने बता दिया था. दरअसल, भ्रष्‍टाचार के मामले में उन्हें निलंबित किया जा चुका है. पुलिस ने उनके लखनऊ व पैतृक आवास अयोध्या में डुगडुगी पिटवाकर फरार घोषित क‍िया था, जिसके बाद भी वो काफी समय तक फरार रहे.


50 हजार के थे ईनामी

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में हुए पशुधन घोटाला के आरोपी आईपीएस अरविंद सेन ने बुधवार सुबह लखनऊ की पीसी थर्ड कोर्ट में सरेंडर कर दिया। फर्ज़ीवाड़े के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही अरविन्द सेन फरार चल रहे थे. पुलिस ने उनके ऊपर पहले 25 हजार का इनाम घोषित किया था. जिसके बाद इनाम की राशि बढाकर 50 हजार कर दी गई.


Also Read : लखनऊ: जल्द सरेंडर कर सकता है भगोड़ा IPS, आज होगी मामले में सुनवाई


इसके साथ ही अरविंद सेन के घर पर कुर्की जब्ती की नोटिस चिपकाई गई, डुगडुगी भी बजवाई गई लेकिन अरविन्द सेन को पकड़ने में पुलिस नाकाम साबित हुई.सोमवार को सीबीसीआईडी के तत्कालीन एसपी और वर्तमान डीआईजी अरविंद सेन की अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी. इसी सुनवाई में उनके वकील ने आईपीएस के सरेंडर करने की बात भी कही थी.


ये है आरोप

गौरतलब है कि आईपीएस पर पशुपालन विभाग में आपूर्ति के नाम पर इंदौर के व्यापारी से करोड़ों रुपये हड़पने के आरोपियों को बचाने के लिए 35 लाख रुपये लेने के आरोप हैं. भ्रष्टाचार निवारण के विशेष न्यायाधीश संदीप गुप्ता ने कहा था कि सेन लगातार फरार चल रहे हैं और पुलिस की पकड़ से दूर हैं, लिहाजा उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाए. इससे पहले अरविंद सेन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग वाली अर्जी दी गई थी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वाराणसी: लव जिहाद का आरोप लगा वकीलों ने युवक-युवती को पीटा, कोर्ट मैरिज करने कचहरी पहुंचा था जोड़ा

S N Tiwari

प्रयागराज: दारोगा समेत कई महिलाकर्मी कोरोना की चपेट में, पुलिस कंट्रोल रूम सील

Shruti Gaur

VIDEO: मऊ जेल बना कैदियों की अय्याशी का अड्डा, यहां एक हजार रुपये में मिलता है फ़ोन, हीटर और हेरोइन

BT Bureau