Breaking Tube
Crime

अलीगढ़: पुलिस ने लोगों से की अमन चैन कायम रखने की अपील, अफवाह फैलाने वालों को दी चेतावनी

Indias first Central Police University will be built on 100 acres in Greater Noida UP

दिल्ली हिंसा के बाद यूपी में भी कई जगह हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस अफसर खुद सड़कों पर उतर कर लोगों से बात करते दिखाई दे रहे हैं. इसी के अंतर्गत अलीगढ़ (Aligarh) जिले के पुलिस अफसरों ने अनुरोध किया कि समाज के सभी वर्गों के लोग एकदूसरे से हाथ मिलाकर शहर में अमन चैन बनाने में सहयोग करें. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने कहा कि जो लोग इस नोटिस का जवाब नहीं देंगे उनके खिलाफ वारंट जारी किया जायेगा.


अलीगढ़ पुलिस ने की अपील

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ (Aligarh) में इन्टरनेट बंद किया गया है. इसके अलावा हाईअलर्ट भी घोषित कर दिया गया है. जिले के अफसर खुद सामने आकार लोगों को समझाने में लगे हुए हैं ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत न होने पाए. राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद आसपास के जिलों में पुलिस हाईएलर्ट पर है और राष्ट्रीय राजमार्गों समेत अन्य स्थानों पर पुलिस ने अपनी गश्त बढ़ा दी है. एडीजी आगरा अजय आनंद ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के लोग एकदूसरे से हाथ मिलाकर शहर में अमन चैन बनाने में सहयोग दें.


Also Read : दिल्ली हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर है UP Police की पैनी नजर, माहौल खराब करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई


अलीगढ़ पुलिस ने बताया कि कोतवाली इलाके में रविवार को हुई हिंसा के मामले में 302 लोगों को पाबंदी का नोटिस दिया जा चुका है. उन्होंने कहा कि जो लोग इस नोटिस का जवाब नहीं देंगे उनके खिलाफ वारंट जारी किया जायेगा. इसी के साथ अफवाह फैलाने वालों को भी पुलिस ने चेतावनी दी है.


Also read : लखनऊ: सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल, लाचार महिला को गोद में उठाकर पार कराई सड़क, लोगों ने की सराहना


आईजी कानून व्यवस्था ने दिए आदेश

इसी के साथ बता दें कि लखनऊ आईजी कानून व्यवस्था विजय भूषण ने बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के जरिये साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश करने वाले डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को चेतावनी देकर विभिन्न प्लेटफॉर्म से ऐसे पोस्ट हटवाए गए हैं. इसके बाद भी कई लोग ऐसे हैं जो पुलिस की बात नहीं मान रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

HMV कॉलेज की अध्यापिका छत से गिरी, हालात गंभीर

Satya Prakash

अलीगढ़: विशेष समुदाय के युवक ने महिला को छेड़ा फिर तमंचे के बट से मारा, FIR दर्ज नहीं करने पर थाने में जमकर नारेबाजी

BT Bureau

कुशीनगर मस्जिद धमाका: करीब 10 kg विस्फोटक से कुछ बड़ा करने की थी तैयारी, सेना में कार्यरत अशफाक भी एजेंसियों के रडार पर

Praveen Bajpai