Breaking Tube
Crime

जिन आतंकियों के सपोर्ट में टीवी डिबेट में चीखकर कहा था Hindustan Murdabad, उन्हीं ने बाबर कादरी को गोलियों से भून डाला

कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में आतंकियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. श्रीनगर में आतंकवादियों ने एक 40 वर्षीय वकील की उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी. वकील बाबर कादरी (Babar Qadri) एक चर्चित चेहरे थे और कश्मीर मामलों की डिबेट में अक्सर दिखते थे. पेश से वकील कादरी टीवी डिबेट में खूब हिस्सा लेते थ, आतंकियों और पाक समर्थकों का बचाव करते दिखते थे, एक बार तो लाइव में हिंदुस्तान मुर्दाबाद बोल दिया था.



पुलिस के मुताबिक गुरुवार शाम गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने कहा कि उनकी हत्या गोली मारकर की गई. जानकारी के मुताबिक, पुलिस की ओर से बताया गया कि श्रीनगर के एक प्रमुख वकील बाबर कादरी को श्रीनगर के हवाल क्षेत्र में अज्ञात आतंकी हमलावरों ने गोली मार दी. उन्होंने कहा कि वकील को हमले के तुरंत बाद SKIMS अस्पताल में भर्ती कर दिया गया जहां कादरी को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था.


आतंक समर्थक दो गुटों में विरोध का नतीजा बनी हत्या

इस हत्याकांड को लेकर कश्मीर में कई तरह का चर्चाएं भी हैं. दरअसल वकील बाबर कादरी कुछ दिनों से कथित तौर पर कुछ लोगों के निशाने पर थे. बताया जाता है कि तीन दिन पहले ही कादरी ने एक स्क्रीनशॉट ट्वीट किया था और पुलिस को जान का खतरा होने की बात कही थी. उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में लिखा था, “मैं राज्य पुलिस प्रशासन से शाह नजीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आग्रह करता हूं, जो मेरे खिलाफ गलत प्रचार फैला रहा है कि मैं एजेंसियों के लिए काम करता हूं. इससे मेरी जान को खतरा हो सकता है.”



मौत के कुछ ही पहले जारी किया था वीडियो

यह भी सामने आया है कि हत्याकांड से कुछ घंटो पहले कादरी का एक वीडियो भी सामने आया था. लाइव के जरिए वे बार एसोसिएशन कश्मीर के अध्यक्ष मियां कयूम के बारे में बात कर रहे हैं, जो गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत के समर्थक हैं. बाबर ने कयूम पर कश्मीरी युवाओं को बेवजह भड़काने और बंदूक, पथराव और अजादी के लिए उकसाने तथा उनके जीवन के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाया था. इससे इस हत्याकांड में आशंका जताई जा रही है कि यह दो आतंक समर्थक गुटों के विरोध का नतीजा तो नहीं.


लाइव टीवी डिबेट में कहा था हिंदुस्तान मुर्दाबाद

पेशे से वकील बाबार कादरी को टीवी डिबेट में अलगाववादियों, और पाकिस्तान समर्थकों का बचाव करते देखा जाता था. कश्मीर की लगभग हर डिबेट में कादरी देखने को बुलाया जाता था. राष्ट्रविरोधी तत्वों की वकालत करते-करते एक दिन तो उन्होंने हद ही पार कर दी थी. रिपब्लिक टीवी द्वारा बुलाई गई डिबेट में बाबर कादरी ने ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ कह दिया, जिसपर शो के एंकर अरनब गोस्वामी भड़क गए और उन्हें बीच डिबेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया.



Also Read: लव जिहाद: एजाज ने प्रिया को प्रेमजाल में फंसाया, कोर्ट मैरिज की, धर्मांतरण को नहीं हुई राजी तो दोस्त के साथ मिलकर चाकू से गोदकर मार डाला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

स्विस बैंक खातों में भारतीयों के जमा 300 करोड़ रुपये का नहीं मिल रहा कोई दावेदार

BT Bureau

सौतेले बाप ने नाबालिग बेटी के साथ किया दुष्कर्म, माँ को पता चलने पर उठाया एेसा कदम

Satya Prakash

बरेली: नशा देकर कराया खतना, बंधक बनाकर नमाज पढ़ाई, मांस खिलाकर बोले- ‘अबसे तुम मुसलमान हो’

BT Bureau