Breaking Tube
Crime Police & Forces UP News

लखनऊ: मॉल में सिपाही को पीटने वालों पर कार्रवाई शुरू, मैनेजर, गार्ड समेत आधा दर्जन पर केस दर्ज

यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि सिपाही चोरी करके भाग रहा था लेकिन सेंसर से उसकी पोल खुल गई। जिसके बाद लोगों ने उसे जमकर पीटा। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) ने सिपाही को तो सस्पेंड किया ही लेकिन ये भी आदेश दिए कि सिपाही पर हाथ उठाने वालों पर कार्रवाई हो। जिसके अंतर्गत अब मॉल के गार्ड, मैनेजर और अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।


पुलिस कमिश्नर ने दिए थे कार्रवाई के आदेश

जानकारी के मुताबिक, सिपाही आदेश का पीटते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि आम जनता को कानून हाथ में लेने का हक नहीं है। सिपाही ने उस वक्त वर्दी पहने थी और वर्दी के ऊपर हाथ उठाना गलत है। जिसके चलते सिपाही सस्पेंड करते हुए उसको पीटने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए गए थे।


कमिश्नर के आदेश के बाद हुसैनगंज स्थित वी मार्ट के मॉल के गार्ड, मैनेजर और अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह केस धारा 323, 504, 342 सहित अन्य धाराओं में किया गया। शुक्रवार को पुलिस ने  अज्ञात सहित आधा दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पिटाई करने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।


Also Read: लखनऊ: वर्दी के नीचे 3 शर्ट पहन कर भाग रहा था सिपाही, सेंसर ने पकड़ी चोरी, कमिश्नर ने किया सस्पेंड


ये था मामला

लखनऊ के हुसैनगंज थाना क्षेत्र स्थित एक शॉपिंग मॉल के ट्रॉयल रूम में सिपाही आदेश कुमार ने अपनी वर्दी के नीचे तीन शर्ट पहन ली। इसके बाद जब उसने मॉल से निकलने की कोशिश की तो सायरन बज उठा। मेटल डिटेक्टर से सिपाही की करतूत पकड़ में आ गई। सायरन बजते ही सुरक्षा गार्डों ने सिपाही को पकड़ लिया।


कर्मचारियों की ओर से पकड़े जाने पर वह वर्दी का रौब दिखाते हुए उसने कर्मचारियों से हाथापाई भी शुरू कर दी। जिसके बाद मॉल के कर्मचारियों ने भी सिपाही को जमकर पीटा। खबर मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुँच गयी। थाने की पुलिस के कहने पर सिपाही ने 3 शर्ट का पैसा अदा किया, जिसके बाद उसे रसीद भी थमा दी गई।


Also Read: हरदोई: धन उगाही रोकने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, नेमप्लेट तोड़ कर फेंकी, वर्दी भी फाड़ी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हरदोई: SOG बन ठगी करता था सस्पेंड सिपाही, गिरफ्तार

S N Tiwari

योगी की महिला सशक्तिकरण मुहिम रंग ला रही, स्वयं सहायता समूहों के जरिए लिखी जा रही बदलते UP की नई इबारत

BT Bureau

जामिया में CAA विरोध के नाम पर हिंसा फैलाने वाला मो. फुरकान गिरफ्तार, बसों में आग लगाने का है आरोप

BT Bureau