Breaking Tube
Crime UP News

हाथी पर योगासन कर बुरे फंसे रामदेव, मुकदमा दर्ज करने को दी गई तहरीर

हाल ही में बाबा रामदेव का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे वो हाथी पर बैठे योगा कर रहे थे और गिर पड़े। इस मामले में अब बाबा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दरअसल,हाथी पर योग करने के मामले में योग गुरू बाबा रामदेव आरोपों के घेरे में आ गए हैं। आगरा के अधिवक्ताओं ने इसे वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत पशु क्रूरता बताते हुए बाबा रामदेव, टीवी चैनल और हाथी रेस्क्यू सेंटर चुरमुरा के निदेशक को दस दिन पहले नोटिस भेजा था। इसका जवाब ना मिलने पर अधिवक्ताओं ने थाने में तहरीर दी है।


इन वकीलों ने भेजा था नोटिस

जानकारी के मुताबिक, ताजनगरी के अधिवक्ताओं नरेंद्र शर्मा, एसपी भारद्वाज, गगन शर्मा, राजवीर सिंह और राखी चौहान ने संयुक्त रूप से यह नोटिस भेजा था। अधिवक्ताअों ने 15 अक्टूबर को दीवानी परिसर में प्रेसवार्ता बुलाई थी। इसमें बाबा रामदेव उर्फ राम कृष्ण यादव, टीवी चैनल एवं हाथी रेस्क्यू सेंटर चुरमुरा मथुरा के निदेशक को नोटिस भेजने की जानकारी दी थी।


Also read: यूपी 112 ने बनाया नया कीर्तिमान, एक साल में 56.36 लाख लोगों तक पहुंचाई मदद


अधिवक्ताओं ने अपने नोटिस में कहा था कि पंतजलि योग पीठ के संस्थापक योग गुरू रामदेव द्वारा बतायी योग क्रियाओं का अनुसरण लाखों लोगों द्वारा किया जाता है। योग गुरू द्वारा बेजुबान एवं धर्म के प्रतीक रूप में स्थान रखने वाले जीव पर योग करना वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत पशु क्रूरता की श्रेणी में आता है।


जबाव ना देने पर थाने में दी तहरीर

बाबा रामदेव का कृत्य मानसिक वेदना पहुंचाने वाला और जानवरों पर अत्याचार प्रेरित करने वाला है। इस नोटिस का बाबा की तरफ से कोई जबाव नहीं मिला। इसी के चलते इस संबंध में न्यू आगरा पुलिस ने बताया कि अधिवक्ता तहरीर देने आए थे। उनसे संबंधित थाने में ही तहरीर देने के लिए कहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में ऑपरेशन अतीक गैंग जारी, दो और करीबियों पर चला योगी का बुल्डोजर, दो बिल्डिगें ढहाई

BT Bureau

#MeToo: यौन शोषण के खिलाफ शत्रुघ्न सिन्हा बोले- आरोप साबित किये बिना ढोंग और पाखंड करना बंद करो

Satya Prakash

उन्नाव रेप केस में बड़ा खुलासा, आरोपी और पीड़िता की शादी के लिए तैयार थे दोनों के घरवाले, और फिर इस कारण हुई दुश्मनी

BT Bureau