Breaking Tube
Crime UP News

यूपी: दहेज ना मिलने पर सिपाही ने तोड़ी शादी, सगाई के बाद शारीरिक शोषण का आरोप

Moradabad constable fake medical report

पुलिस विभाग के कर्मचारियों पर दहेज जैसी कुप्रथा को रोकने की जिम्मेदारी है, पर सोचिए अगर यही लोग दहेज प्रथा को बढ़ावा दें। मामला जालौन जिले का है, जहां लड़के के सिपाही बनने के बाद वरपक्ष ने दहेज की डिमांड बढ़ा दी। काफी मनाने के बाद भी जब नहीं माने त्न जाकर लड़की वालों ने पुलिस से गुहार लगाई। एसपी के हस्तक्षेप के बाद कोतवाली पुलिस ने सिपाही, उसके पिता और बहन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बड़ी बात ये है कि सिपाही लड़की को बुलाकर उसका शारीरिक शोषण भी किया है।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, जालौन जिले के कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति ने एसपी डॉ. यशवीर सिंह को बताया कि अपनी बेटी की शादी सब्जी मंडी के पास रहने वाले शिवम के साथ तय की थी। शादी तय होने के बाद 10 अगस्त 2020 को गोद भराई की रस्म कामाख्या देवी मंदिर पहाड़पुरा में हुई। इसमें वर पक्ष को पांच लाख रुपये दिए।20 जून 2021 को शादी की तिथि तय हुई। इसकी उन्होंने धीरे-धीरे तैयारियां करते हुए गेस्टहाउस, हलवाई आदि की बुकिंग कर ली।


इसी बीच शिवम की नौकरी पुलिस विभाग में लग गई। उसकी सिपाही के पद पर फतेहपुर जिले में तैनाती हो गई। 16 फरवरी 2021 को शिवम की बहन की सगाई थी। इसमें पुत्री समेत उनके परिवार के भी सदस्य शामिल हुए थे। शिवम ने पुत्री को बहला फुसलाकर उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया।


सिपाही बनने के बाद बढ़ी मांग

20 मई को शिवम के पिता और बहन उनके यहां आए और कहा कि शिवम की पुलिस विभाग में नौकरी लग गई है। अब उन्हें अतिरिक्त दहेज के रूप में पांच लाख रुपये और देने होंगे। लड़की पक्ष ने इतनी बड़ी रकम के लिए जब माना किया तो बार पक्ष शादी तोड़ने की बात करने लगा। फिलहाल अब एसपी से शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


Also Read: फर्रुखाबाद: जिस क्षेत्र में होगी वारदात वहां के थानेदार होंगे जिम्मेदार बीट सिपाहियों की बढ़ी जिम्मेदारी, IG का आदेश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ: चार्ज लेते ही एक्शन में आए SSP प्रभाकर चौधरी, रिश्वत मामले में 2 सिपाहियों को किया सस्पेंड, कहा- भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दाश्त

BT Bureau

पंचायत चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी, विधानसभा चुनाव की भी तैयारी

Jitendra Nishad

केंद्र की तर्ज पर योगी सरकार भी कर्मचारियों को देगी त्योहारी एडवांस, समय पर बोनस भी मिलने का संकेत

Jitendra Nishad