Breaking Tube
Crime Police & Forces

दिल्ली पुलिस के एक्शन ने कराई मेरठ पुलिस की किरकिरी, ADG और IG ने जताई नाराजगी

Delhi Police

मेरठ जिले का लिसाड़ीगेट इलाका सालों से अवैध असलहे बनाने वालों का अड्डा बना हुआ है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) यहां से कई बार अवैध असलहे बरामद कर ले जा चुकी है, लेकिन मेरठ पुलिस ने यहां कभी भी दबिश डालने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। वहीं, बीते सोमवार को भी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ी। ऐसे में मेरठ पुलिस की खासी किरकिरी हुई है। यही वजह है कि इसपर एडीजी और आईजी ने नाराजगी जताई है।


उन्होंने अवैध असलहे बनाने वाली फैक्ट्रियों की तलाश में अभियान चलाने के निर्देश दे दिये हैं। दरअसल, सोमवार को दिल्ली की स्पेशल सेल ने लिसाड़ीगेट के हुमांयुनगर में छापा मारकर अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया। दिल्ली पुलिस ने 50 पिस्टल के साथ नूर हसन को गिरफ्तार करके दिल्ली ले गई। लेकिन मेरठ पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग पाई।


दिल्ली पुलिस ने किया अवैध हथियारों की फैक्टरी का भंडाफोड़

पुलिस के मुताबिक, आरोपी नूर हसन ने बताया है कि लिसाड़ीगेट में कई फैक्टरियां चल रही हैं। इससे मेरठ पुलिस की कार्यशैली की पोल खुल गई। लिसाड़ीगेट अपराधियों का गढ़ है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 20 दिसंबर को यहां हिंसा हुई। गोलियां चलीं। इसमें छह लोगों की मौत तक हो गई। पकड़े गए उपद्रवियों ने खुलासा किया था कि उन्हें लिसाड़ीगेट से ही हथियार मिले। इसके बावजूद पुलिस गंभीर नहीं हुई। मंगलवार मेरठ से पुलिस टीम दिल्ली रवाना हुई, जो आरोपी से पूछताछ करेगी।


Also Read: नोएडा: पुलिस कमिश्नर का सिपाहियों पर एक्शन, दूध के पैकेट चुराना पड़ा महंगा


बताया जाता है कि लिसाड़ीगेट अवैध हथियार की खान है। यहां से दिल्ली और एनसीआर समेत कई जिलों में सप्लाई होती है। अवैध असलहों को तैयार कर गहरी साजिश रची जा रही है। इसके बावजूद पुलिस सतर्क नहीं हुई। पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन से जुड़े लोगों ने भी उपद्रव में असलहे बांटे थे। इस मामले में आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार ने कहा कि अवैध असलहे बनाने वाली फैक्टरियां लिसाड़ीगेट में चल रही हैं। इसको लेकर पुलिस गंभीर है। पुलिस अभियान चलाकर हथियार सप्लायरों की धड़पकड़ करेगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

दुपट्टे से हाथ-पैर बांधकर युवती से और चाकू की नोक पर महिला से साथियों संग किया गैंगरेप, 45 वर्षीय अकबर गिरफ्तार 3 साथी फरार

S N Tiwari

कठुआ रेप मर्डर केस: 7 में से 6 आरोपी दोषी करार, जानें पूरा मामला

BT Bureau

दिलीप घोष ने बांग्लादेशियों पर फोड़ा ज्वालामुखी कहा – भारत में 1 करोड़ बांग्लादेशी किसी को नहीं छोड़ेंगे

Satya Prakash