Breaking Tube
Crime UP News

यूपी: विधायक विजय मिश्रा और पत्नी के पास आय से 924 गुना अधिक संपत्ति, केस दर्ज

Bhadohi Mla vijay mishra

भदोही के ज्ञानपुर इलाके के विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं. दरअसल, अब विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का केस दर्ज किया गया है. रिपोर्ट की मानें तो विधायक के पास आय से 924 प्रतिशत अधिक संपत्ति मिली है. प्रयागराज के हंडिया थाने में विजिलेंस इंस्पेक्टर ओम प्रकाश सिंह की ओर से यह मुकदमा दर्ज कराया गया है.


विजिलेंस की जाँच में हुआ खुलासा

जानकारी के मुताबिक, भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक विजय मिश्रा और उनकी विधान परिषद सदस्य पत्नी रामलली मिश्रा के खिलाफ विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति की जांच शुरू कर दी है. शुरुआती जांच में विजय मिश्रा और उनकी पत्नी की संपत्ति आय से 924 प्रतिशत अधिक पाई गयी.


विजिलेंस की जांच में खुलासा हुआ कि इस अवधि में उनकी कुल अर्जित आया दो करोड़ 32 लाख 33 हजार 593 रुपए थी, लेकिन दोनों ने 23 करोड़ 81 लाख 98 हजार 248 रुपए खर्च किए. इस आधार पर आय से अधिक 21 करोड़, 49 लाख 45 हजार 993 रुपए अधिक पाया गया. जो कि दोनों की अर्जित आय से 924 प्रतिशत ज्यादा है. दोनों के खिलाफ अब विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला प्रयागराज के हंडिया थाने में दर्ज कराया है


Also Read : UP में ‘ऑपरेशन अतीक’ जारी, 18 और संपत्तियां होंगी जब्त

आगरा जेल में बंद हैं विधायक

गौरतलब है कि विधायक विजय मिश्रा रिश्तेदार की सपत्ति पर कब्जा किये जाने के मामले में आगरा जेल में निरुद्ध हैं और इसी मामले में उनकी पत्नी अंतरिम जमानत पर हैं. जबकि उनके बेटा फरार चल रहा है. इसके साथ ही विधायक पर एक युवती ने भी दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. विधायक विजय मिश्रा पर पिछले कुछ महीनों में लगातार अलग अलग कार्रवाई हो रही हैं. पिछले दिनों सरकारी जमीन पर किये गए अवैध कब्जे को तुड़वा कर जमीन कब्जा करने का भी मामला उनके खिलाफ दर्ज कराया गया है और उनके और उनके परिवार के नाम सात लाइसेंसी असलहों को भी निरस्त कर दिया गया.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

उन्नाव रेप केस में बड़ा खुलासा, आरोपी और पीड़िता की शादी के लिए तैयार थे दोनों के घरवाले, और फिर इस कारण हुई दुश्मनी

BT Bureau

बहराइच: कोरोना से मरे सिपाही के परिजनों की मदद को पुलिसकर्मियों ने जुटाए 25 लाख, एसपी ने सौंपा चेक

Shruti Gaur

CM योगी का ऐलान- पूरे UP में लागू होगी अटल भूजल योजना, अब घर बैठे ले सकेंगे कूप पंजीयन प्रमाण पत्र और NOC

Jitendra Nishad