Breaking Tube
Crime

मुरादाबाद: जनता कर्फ्यू के बावजूद CAA विरोधी धरना, 12 आयोजकों समेत 162 के खिलाफ FIR

कोरोनावायरस से बचने के लिए प्रशासन ने हर तरीके के इंतज़ाम किये थे. बावजूद इसके जनता कर्फ्यू में (Janta Cerfew) कई जगह लोग सड़कों पर निकले. मुरादाबाद में भी CAA के विरोध में कई जगह धरना प्रदर्शन हुए. जिसके चलते पुलिस ने कई लोगों खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. सभी के खिलाफ गलशहीद थाने में आईपीसी की धारा 269/270/188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.


कई लोगों पर मुकदमा दर्ज

जानकारी के मुताबिक, जहां एक तरफ कोरोना वायरस से बचने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की अपील है. काफी हद तक तकरीबन पूरे देश में उनकी अपील का मान रखा गया. लेकिन मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में CAA और NRC के खिलाफ धरना प्रदर्शन करवाने वाले 12 आयोजकों सहित 162 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. आरोप है कि आयोजकों ने जानबूझकर सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल कर 22 मार्च को लोगों को जमा किया था.


Also Read: UP: डिप्टी CM की पार्टी में मौजूद थे कनिका कपूर के मामा, केशव मौर्य पर भी कोरोना का साया


सभी के खिलाफ गलशहीद थाने में आईपीसी की धारा 269/270/188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने कोरोनावायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद विनियमावली 2020 की धारा 12 में वर्णित प्रावधानों के उल्लंघन में ईदगाह मैदान में चल रहे विरोध प्रदर्शन के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. चांद खान उर्फ़ अतहर, शाकिर हुसैन, जाकी राईनी, वाकी रशीद, आसिफ चौधरी, साहिल शम्सी, गुड्डू उर्फ़ अजीम, बब्बन अब्बासी, अनवर नवेद, असलम खान, एहतेशाम मंसूरी और हाफिज इरफ़ान अंसारी व 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है.


15 शहरों में है लॉकडाउन

कोरोना वायरस ( Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सूबे के 15 जिलों में लॉकडाउन का आदेश दिया है. इन जिलों में लखनऊ, गाजियाबाद, कानपुर, मुरादाबाद, आगरा, प्रयागराज, अलीगढ़, सहारनपुर, बरेली, मेरठ, आजमगढ़ लखीमपुर खीरी, नोएडा, मुजफ्फरनगर, वाराणसी शामिल हैं. यह लॉकडाउन 23 मार्च से 25 मार्च तक चलेगा. सीएम योगी ने बताया कि इस प्रदेश के सभी जिलों को सैनिटाइज किया जाएगा. इसकोे अलावा योगी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी इमरजेंसी सेवा के लिए 112 रहेगी. वहीं स्वास्थय सेवा के लिए टॉल फ्री सेवाएं जारी रहेेंगी. इसके अलावा 108 व 120 तैनात रहेंगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

देर रात पूर्व मिस इंडिया के साथ से छेड़छाड़, फेसबुक पर बयां किया दर्द

BT Bureau

श्रावस्ती: शौहर ने पहले फोन पर दिया तीन तलाक, फिर हलाला के नाम पर साथ ले गया और मासूम बच्ची के सामने जिंदा जलाकर मार डाला

BT Bureau

बिजनौर: निधि ने जिसके लिए छोड़ा घर, परिवार और धर्म, उसी मो. इंतजार ने गला घोंटकर कर दी हत्या

BT Bureau