Breaking Tube
Crime UP News

हाथरस की आड़ में जातीय व सांप्रदायिक दंगों की साजिश की जांच, STF की स्पेशल यूनिट गठित

Hathras case

हाथरस में हुए कथित गैंग रेप के बहाने प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक दंगे भड़काने की साज़िश की गहन जाँच अब STF की स्पेशल यूनिट करेगी। दरअसल, अब तक की जांच में योगी सरकार को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय कोशिशों और फंडिंग के प्रमाण मिलने के बाद साजिशों के पर्दाफाश के लिए एसटीएफ की स्पेशल यूनिट गठित की गई है।


इसलिए टीम की गई गठित

जानकारी के मुताबिक, हाथरस केस में ये बात सामने आई थी कि पाकिस्तान, यूएई और बांग्लादेश समेत तमाम इस्लामिक देशों से योगी सरकार को बदनाम करने के लिए बड़ी फंडिंग और साजिशें की गईं। तमाम फर्जी सूचनाएं, एडिडेट तस्वीरों और अफवाहें फैलाने के साथ ही पीड़ित परिवार को भड़काकर प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक दंगे फैलाने की बड़ी कोशिश की गई। ईडी पहले ही इस मामले में पीएफआई के गिरफ्तार सदस्यों से पूछताछ कर रही है। पीएफआई को पश्चिम के एक खनन माफिया से फंडिंग के प्रमाण मिलने की सूचना है।


Also read: बदायूं: महिला सिपाही को पति ने सरेराह जमकर पीटा, Video वायरल


बता दें कि हाथरस के चंदपा थाने में गंभीर धाराओं में दर्ज मामला एसटीएफ की स्पेशल यूनिट के हवाले कर दिया गया है। अब तक की जाँच में योगी सरकार को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय कोशिशों और फंडिंग के पुख्ता प्रमाण मिलने के बाद साजिशों के पर्दाफाश के लिए ही इस एसटीएफ की स्पेशल यूनिट गठित की गई है।


पीएफआई के सदस्यों ने किए कई खुलासे

सीजेएम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद बुधवार की सुबह 11 बजे  प्रवर्तन निदेशालय ईडी डिप्टी डायरेक्टर विनय कुमार के नेतृत्व में 12 सदस्य की टीम रतनलाल फूल कटोरी इंटर कॉलेज में बनी अस्थाई जेल पहुंचे। ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर आरआर कुमार ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र मैत्रेय को न्यायालय का आदेश दिखाकर आरोपियों से पूछताछ शुुरू की। चारों आरोपियों से अलग-अलग हुई पूछताछ में विदेश से की गई फंडिंग से सम्बन्धित सवाल किए गए।


इस दौरान आरोपियों से लिखित बयान लिए गए। ईडी की टीम शाम चार बजे तक अस्थाई जेल में रही। इस संबंध में वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेन्द्र मैत्रेय ने बताया कि ईडी की टीम ने चारों आरोपियों से बयान लिए हैं। ईडी की टीम विदेशों से फंडिंग के मामले में पीएफआई के सदस्यों से पूछताछ की।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

दिल्ली हिंसा: हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या मामले में मो. जलालुद्दीन समेत 7 आरोपी गिरफ्तार

Jitendra Nishad

Tinder पर हुआ प्यार, One Night Stand के बाद तकरार, पुलिस ने पहुंचाया कारागार

S N Tiwari

बुलंदशहर: देवरों ने किया गैंगरेप, पति से की शिकायत तो तीन तलाक देकर घर से निकाला

BT Bureau