Breaking Tube
Crime

अख़बार के पैसे मांगने पर हॉकर की गला काटकर हत्या, इलाके में सांप्रदायिक तनाव

राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) के खोनागोरियान थाना इलाके में गुरुवार को सुबह एक हॉकर (Hawker) की कुल्हाड़ी से वारकर निर्दयतापूर्वक हत्या (Murder) कर दी गई. हत्या के बाद इलाके में बवाल मच गया. वारदात से आक्रोशित लोगों ने रास्ता जाम कर दिया. बाद में प्रदर्शनकारियों (Protesters) ने वहां पथराव कर दिया. इस पर पुलिस ने भीड़ तितर-बीतर करने के लिए जमकर लाठीचार्ज किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए. वहां अभी तनाव (Tension) बना हुआ है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.


बाइक के पास पड़ा मन्नू का शव।

जानकारी के अनुसार हत्या की वारदात का शिकार हुआ हॉकर मुन्ना वैष्णव तड़के अखबार बांटने निकला था. इसी दौरान उसने रफीक खान के घर पेपर डाला और उससे अपने बकाया 300 रुपये मांगे जिसपर रफीक भड़क गया और मुन्ना पर कुल्हाड़ी से वारकर वहीं पर उसकी हत्या कर दी. इतना ही नहीं रफीक मुन्ना के मरने के बाद भी उसपर कुल्हाड़ी से वार करता रहा.


Newspaper hawker axed to death

हत्या की वारदात से इलाके में तनाव में फ़ैल गया. हत्या की सूचना पर वहां बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्र हो गए. उन्होंने मुआवजे की मांग को लेकर खोनागारियान थाने के सामने जगतपुरा बाईपास पर जाम लगा दिया. हत्या के बाद बवाल की सूचना पर मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता पहुंचा. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे जाम खोलने के लिए तैयार नहीं हुए. जाम के कारण वहां दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई. इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को वहां से खदेड़ना शुरू किया. इससे वहां अफरातफरी मच गई. लाठीचार्ज और भगदड़ के कारण कई लोग घायल हो गए.


पुलिस ने मृतक के शव को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. आरोपी को हिरासत में ले लिया. अभी तक मृतक के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका है. चूंकि मामला दो संप्रदायों का इसलिए तनाव की स्थिति बनी हुई किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


Also Read: SIMI के पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र को गुजरात पुलिस ने आजमगढ़ से किया गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चिलचिलाती धूप में 2 घंटे खड़ा रहा नेत्रहीन छात्र हुआ बेहोश, स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

S N Tiwari

लखनऊ: सिपाही की गिरी हुई हरकत से महकमा हुआ शर्मसार, नाबालिग लड़की से की छेड़खानी और उसकी बहन को कहा चरित्रहीन

S N Tiwari

मेरठ: पाक समर्थन में नारे लगाकर की गोलीबारी, अमर सिंह की मौत, दानिश समेत दर्जनों गिरफ्तार

BT Bureau