Breaking Tube
Crime

जुमे की नमाज के चलते UP में हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Departmental Promotion Committee gave promotion gift to 40 UP Police officers and captains of 5 districts on new year

दिल्ली हिंसा (Delhi violence) के बाद पहले से ही यूपी में भी हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया था. आज जुमे की नमाज है, जिसके चलते प्रदेश में पुलिस आज हाई अलर्ट पर है. दिल्ली से सटे जिलों में विशेष सतर्कता है जबकि अन्य जगहों पर भी फोर्स काफी मुस्तैद है. डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने एडीजी, आइजी व डीआइजी स्तर के कई अधिकारियों को अलग-अलग जिलों में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.


पूरे प्रदेश में अलर्ट

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस हाई अलर्ट मोड में है. जिसके चलते अब यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. जिलों में आईजी स्तर के स्पेशल पुलिस ऑफिसर तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही जिले के अफसर मीटिंग कर रहे हैं कि कहीं भी किसी तरह की हरकत न होने पाए. वहीँ दूसरी तरफ पिछले साल दिसम्बर में जिन जिलों में हिंसा हुई थी, वहां भी सतर्कता रखने के आदेश दिए गए हैं.


Also read : लखनऊ: सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल, लाचार महिला को गोद में उठाकर पार कराई सड़क, लोगों ने की सराहना


एडीजी अविनाश चंद्र को अलीगढ़, एडीजी प्रशांत कुमार को मेरठ, आइजी प्रवीण कुमार त्रिपाठी को गाजियाबाद, आइजी रमित शर्मा को संभल, आइजी ज्योति नारायण को बुलंदशहर व हापुड़, आइजी लक्ष्मी सिंह को मुजफ्फरनगर व डीआइजी जे.रविंद्र गौड को बिजनौर की मॉनीटरिंग तथा कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ताकि किसी तरह की कोई घटना न होने पाए.


सोशल मीडिया पर भी रखी जा रही नजर

दिल्ली में लगातार हो रही हिंसा के चलते अब यूपी में 24 घंटे के अलर्ट का ऐलान कर दिया गया है. इसी के चलते सोशल मीडिया पर भी जमकर निगरानी रखी जा रही है. लखनऊ आईजी ने खुद बताया कि जो भी भड़काऊ पोस्ट डालेगा उसके खिलाफ सख्त चेतावनी दी जाएगी. इसके बाद भी जो नहीं मान रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.


Also Read : कमिश्नर सुजीत पांडेय ने शुरू की अनोखी पहल, अब पुलिसकर्मी कहेंगे ‘नमस्ते लखनऊ, कैसे हैं आप?’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पीलीभीत: शराब पीकर पति की गैर मौजूदगी पाकर घर में घुसा सिपाही, पत्नी से की अभद्रता बेटे का दबाया गला

BT Bureau

मुजफ्फरनगर: दंगा पीड़ित युवती को पड़ोस के घर उठा ले गए दबंग, किया गैंगरेप

BT Bureau

अलीगढ़: मुस्लिम महिलाओं ने की SSP से शिकायत, बोलीं- साहब! CAA का विरोध नहीं करने पर हमें पीटा, जबरन लगवाए देश विरोधी नारे

Jitendra Nishad