Breaking Tube
Crime

मथुरा डॉक्टर किडनैपिंग केस: DGP ने माना कि SSP से हुई है सुपरविजन में लापरवाही, अब इन पुलिसकर्मियों की खैर नहीं

मथुरा (Mathura) में डॉक्टर किडनैपिंग केस में अब मथुरा के कई अफसरों समेत पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने वाली है. दरअसल, पुलिस पर आरोप है कि मेरठ के अपहरणकर्ता से मोटी रकम वसूली और फिर इस मामले में जमकर रायता फैलाया. इस मामले में आगरा के आईजी सतीश के नेतृत्व में एक टीम इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच कर रही है. कई बड़े पुलिस अधिकारी व कर्मी आइजी रेंज की जांच रिपोर्ट में दोषी पाए गए हैं.


शासन को भेजी गयी रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक, प्रकरण में मथुरा (Mathura) के हाईवे थाने के इंस्पेक्टर जगदंबा सिंह को निलंबित किया जा चुका है. सीओ रिफाइनरी जगवीर सिंह को दो दिन पहले पुलिस लाइन में भेज दिया गया था. बताया गया कि डीजीपी ने सीओ को फील्ड पोस्टिंग से दूर रखने व कड़ी विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पूरे मामले में अधीनस्थों के सुपरविजन को लेकर एसएसपी मथुरा शलभ माथुर व एएसपी सिटी व एएसपी क्राइम की भूमिका भी सवालों के घेरे में है.


Also Read : मथुरा डॉक्टर किडनैपिंग केस: IG की जांच टीम ने पकड़ा इंस्पेक्टर का झूठ, लोकेशन थी लखनऊ की… बताया राजस्थान में हूं


बता दें कि डॉक्टर के अपहरण में शामिल सनी मलिक को मथुरा पुलिस ने तीन दिनों तक गिरफ्त में रखने के बाद छोड़ा, जिसमें कई पुलिसकर्मी सीधे दोषी हैं. इस मामले वरिष्ठ अधिकारियों के सुपरविजन में कमी की बात भी कही गई है. डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी का कहना है कि आइजी की रिपोर्ट पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है. रिपोर्ट शासन को भेजकर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.


इनको माना जा रहा मास्टरमाइंड

मथुरा (Mathura) के एसपी क्राइम और सीओ रिफाइनरी के साथ साथ हाइवे थाने के सिपाही विनोद के बयान आईजी आफिस में दर्ज किए जा चुके हैं. इस मामले की लीपापोती का मास्टरमाइंड इंस्पेक्टर जगदम्बा को माना जा रहा है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

BHU छात्रा से किया बेटे ने दुष्कर्म, मिर्जापुर CO और उनकी पत्नी के खिलाफ SC/ST एक्ट में मामला दर्ज

Jitendra Nishad

मेरठ: अब बवालियों के घर पर दबिश देगी पुलिस, SSP ने बनायीं कई टीमें

BT Bureau

यूपी: बदमाश को पकड़ने के लिए चलती ट्रेन से कूदा सिपाही, आधा किमी तक दौड़ाकर धर दबोचा

S N Tiwari