Breaking Tube
Crime

हरदोई: कांवड़ियों पर हमला, धर्मविशेष के युवकों ने बरसाए पत्थर-लाठियां

हरदोई: कांवड़ भरने फर्रुखाबाद के लिए निकले ट्रैक्टर-ट्राली सवार कांवड़ियों पर शनिवार रात कुछ  धर्म विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया. हमलावरों ने लाठी-डंडों का भी प्रयोग किया, जिससे 4 कांवड़िए घायल हो गए. घटना की सूचना पर एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कांवड़ियों को अपनी देखरेख में गांव के बाहर निकाला. पुलिस ने कांवड़ियों की तहरीर पर 4 नामजद लोगों रहमान, जावेद, कलीम तथा राशिद खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. चारों गांव से फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. इलाके में सांप्रदायिक तनाव का माहौल बना हुआ है वहीँ घटना के बाद से ही पुलिस इलाके में लगातार निगरानी कर रही.

 

मामला मझिला थाना क्षेत्र के ग्राम जमुरा का है. थाना क्षेत्र के ग्राम महमूदपुर निवासी राकेश, बलवीर, हरीशंकर और रईस के नेतृत्व में एक ट्रैक्टर में दो ट्राली लगाकर लगभग 25 महिलाएं और 40 पुरुष कांवर भरने के लिए फर्रुखाबाद जिले के पांचाल घाट के लिए रवाना हुए थे. शनिवार देर रात एक बजे जब  कांवड़ियों की ट्रैक्टर-ट्राली ग्राम जमुरा से निकल रही थी, तभी गांव के दक्षिण की ओर कुछ लोगों ने छतों से पत्थर चलाने शुरू कर दिए. पत्थरबाजी से घबराये ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर रोक दिया तो कुछ लोग लाठी-डंडे से कांवरियों पर हमले करने शुरू कर दिए. इस पर ट्रैक्टर-ट्राली से कांवरिए उतरे और मौके पर ही खड़े हो गए.

 

Also Read: पुलिस से बचने के लिए मुस्लिम युवक बने कावाड़िए, गिरफ्तार

 

इस दौरान किसी ने मझिला थाना पुलिस को जानकारी दी. जानकारी पर एसओ विनोद मिश्र भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे. पुलिस को देखते ही अराजकतत्व मौके से भाग निकले. पुलिस ने कांवड़ियों को अपनी देखरेख में गांव के बाहर तक पहुंचाया. इंद्रजीत पुत्र मक्का निवासी महमूदपुर मजरा जाजूपारा और राम गोपाल निवासी फत्तेपुर कोतवाली पिहानी का पुलिस ने सीएचसी शाहाबाद में मेडिकल कराया. इंद्रजीत की तहरीर पर पुलिस ने जमुरा निवासी रहमान पुत्र मलिखे, सलीम पुत्र नईम, जावेद पुत्र रुकसाद और राशिद पुत्र बल्लीकबरा के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस के अनुसार यह यह मामला 2 धर्म के लोगों से जुड़ा हुआ है इसीलिए पुलिस इलाके पर लगातार नजर बनाये रखे है.

 

Also Read: मुस्लिम युवक को कांवड़ यात्रा निकालना पड़ा भारी, मस्जिद में नहीं पढ़ने दी गयी नमाज़

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

तोबा बनी तान्या, दलित युवक से की शादी तो मिल रहीं धमकियां, युवती बोली- पिता-भाई पति को मारने के लिए ढूंढ़ रहे

BT Bureau

बिजनौर में लव जिहाद, सोनू बनकर शादाब ने दलित युवती से बनाए संबंध, फिर मुसलमान बनाने के लिए कर लिया अपहरण

Shruti Gaur

जौनपुर: 12 साल की मासूम के साथ तीन युवकों ने किया गैंगरेप, परवेज समेत दो गिरफ्तार, साहिल फरार

BT Bureau