Breaking Tube
Crime Police & Forces

मेरठ: दनादन एनकाउंटर से दहले अपराधी, महंत की हत्या करने जा रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, 25-25 हजार के इनामी 3 शातिर घायल बदमाश सहित 4 गिरफ्तार

in Police Encounter 4 Miscreants arrested including 3 injured due to Firing in Meerut

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जिले में एडीजी प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) के नेतृत्व में अपराधियों का दनादन एनकाउंटर (Encounter) लगातार जारी है. जहां मेरठ जोन के ही 2 अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें 25-25 हजार रूपये के 3 शातिर घायल बदमाशों समेत 4 को गिरफ्तार कर लिया गया. घायल बदमाश के कब्जे से बाइक, तमंचा, कारतूस और लूट के 25 हजार रुपये बरामद किए गए हैं.


Also Read: लखनऊ: शराब ठेके पर विवाद सुलझाने गयी पुलिस टीम से मारपीट, बदमाशों संग किन्नर ने फाड़ी वर्दी और तोड़ी जीप, 3 गिरफ्तार


इस मामले पर एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि थाना कंकरखेड़ा अंतर्गत लखवाया के पास शाम 07:00 बजे क्षेत्राधिकारी दौराला के नेतृत्व में कंकरखेड़ा पुलिस चेकिंग कर रही थी. उसी समय 2 संदिग्ध व्यक्ति बाइक से आते हुए दिखे, जिनको रोका गया तो अचानक अपनी बाइक घुमाकर भागने का प्रयास किया तो उनका पीछा किया गया. इस दौरान उन्होंने पुलिस बल पर जानलेवा फायर कर दिया, जिससे पुलिस बल बाल-बाल बचा.


इसके जवाब में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में एक बदमाश घायल हुआ और एक बदमाश भागने में सफल हुआ, जिसकी गिरफ्तारी के लिए कांबिंग की कार्यवाही की जा रही है. घायल बदमाश ने पूछने पर अपना नाम लोकेंद्र बताया जो कि ग्राम झिंझोकर थाना कंकड़खेड़ा का रहने वाला है. उससे पूछताछ में पता चला कि बीते 27 अगस्त को श्रीपाल सिरोही नाम के व्यक्ति से एक लाख रूपये की लूट की है जो कि पूर्व फौजी है.


इतना ही नहीं ये दोनों बदमाश कंकरखेड़ा में एक महिला से जेवर लूटे थे. लोकेंद्र पर 25 हजार का इनाम था. लोकेंद्र और टिल्लू शाम होते ही गले में अंगोछा डालकर लूट करने निकल पड़ते थे. दोनों ने कंकरखेड़ा, दौराला, करनाल रोड और टीपीनगर में कई लूट की. लोकेंद्र 6 महीने में लूट की 20 से ज्यादा घटना कर चुका है. पुलिस ने उसके पास से 25,200 रुपये, बाइक और तमंचा बरामद किया है. साथ ही उसके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है. घायल बदमाश को जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भेजा गया.


Also Read: UP Police सख्त, सिपाही के नाबालिग बेटे को बाइक दौड़ाते SSP ने पकड़ा, पुलिसकर्मी के खिलाफ जांच के आदेश


वहीं, थाना किठौर में बीते सोमवार की रात 11:45 बजे शराब ठेके को लूटने जा रहे 4 बदमाशों से किठौर और खरखौदा पुलिस से मुठभेड़ हो गयी. एसपी अविनाश पांडेय के मुताबिक शराब ठेका लूटने के इरादे से पहुंचे बदमाशों की सूचना उसके सेल्समैन ने दी, जिसके बाद घेराबंदी करके बदमाशों को दबोच लिया गया. खुलासे में पता चला कि इन बदमाशों की प्लानिंग शराब का ठेका लूटने के बाद ब्रजघाट के एक आश्रम के महंत की हत्या कर पूरे आश्रम में अपना कब्जा जमाने की थी. बता दें ब्रजघाट के आश्रम का महंत पहले ही एक हत्या के मामले में अपने भाई-भाभी के साथ जेल जा चुका है.


सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची खरखौदा पुलिस ने घेराबंदी कर ली. इस दौरान बदमाशों और पुलिस के बीच हुई फायरिंग में शातिर बदमाश सन्तरपाल उर्फ बाॅबी पुत्र महेन्द्र सिंह गोली लगने से घायल हो गया. दूसरे साथी अपराधी अमित कुमार पुत्र रकम सिंह को गिरफ्तार किया गया. वहीं, 2 बदमाश मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हुए जिनकी तलाश एवं गिरफ्तारी हेतु आसपास के जिलों एवं थानों को सूचित किया गया.


Also Read: यूपी: शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला, सिपाही ने कहा- पहले शारीरिक संबंध बनाओ मामला सुलझा दूंगा, Video वायरल से मचा हड़कंप


वहीं, मौके से भागे बदमाशों की थाना खरखौदा पुलिस से रात करीब 00:55 बजे चेकिंग के दौरान हुई. इस दौरान पुलिस कार्यवाही मे शातिर बदमाश रवि सैनी पुत्र माॅगेराम, रोहित उर्फ फौजी पुत्र जगपाल चौधरी (दोनों 25 हजार रुपये का इनामी) गोली लगने से घायल होकर गिरफ्तार हुए, जिन्हें उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया. गिरफ्तार हुए बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल, 2 खोखा, 3 जिंदा कारतूस, एक तमंचा, 1खोखा, 1 जिंदा कारतूस एवं 1 स्पलेण्डर बाइक बरामद हुई. इन बदमाशों ने पूर्व में हापुड़ जिले में 60 लाख रुपये की लूट की घटना की गई थी, जिसमें ये जमानत पर बाहर थे.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मैनपुरी: टूटे हाथ के साथ छुट्टी मांगने पहुंचे दारोगा की SP ने लगाई नाइट शिफ्ट, ड्यूटी के समय टूटी थी हड्डी

BT Bureau

UP: अब आराम से सो सकेंगे सिपाही, योगी सरकार 44 जिलों में बना रही ‘लग्जरी बैरक’

Jitendra Nishad

शर्मनाक: रेप के आरोपी नईम, गुफ़रान सीना ताने घूम रहे, पर जिस दलित बेटी से रेप हुआ, उसी से रेप साबित करने को कह रही है यूपी पुलिस

BT Bureau