Breaking Tube
Crime

यूपी: लॉकडाउन तोड़ने वालों की खैर नहीं, अब तक 6079 लोगों पर FIR

पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन किया गया है, ताकि वायरस अपने पैर ना पसार सके। बावजूद इसके लोग वायरस को हल्के में लेकर टहलते नजर आ रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस भी काफी सख्ती कर रही है। इसी के अन्तर्गत सिर्फ यूपी में प्रदेश में 5250 बैरियर लगाकर 7.51 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.50 लाख वाहनों के चालान हुए और 12213 वाहन सीज़ किए गए। वहीं कप्तान से लेकर सिपाही तक लोगों को लॉक डाउन जा महत्व समझाकर उन्हें घर में रहने की अपील कर रही है। इसके अलावा उन लोगों के खिलाफ भी कई जगह एफआईआर दर्ज की गई जहां तय रेट से महंगा सामान बेच रहे थे।


पुलिस कर रही है सख्ती

लॉक डाउन के बावजूद भी लोग किसी ना किसी बहाने से घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को पुलिस भी काफी सख्ती से समझा रही है। अगर आंकड़ों की बात करें तो लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 3.18 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया। इससे पहले प्रदेश में 5250 बैरियर लगाकर 7.51 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.50 लाख वाहनों के चालान हुए और 12213 वाहन सीज़ किए गए।


Also Read : सेवा और समर्पण की मिसाल बनी UP Police, भूल गए भूख-प्यास ड्यूटी निभाना याद है


कई लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री के मुताबिक सभी जिलों के कप्तानों को लॉकडाउन तोड़ने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कालाबाजारी करने वालों और जमाखोरों के खिलाफ भी सख़्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वाहन चालाकों से 3.18  करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला गया। लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में कई एफआईआर दर्ज की गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की BMW कार ने ठोकी 5 गाड़ियां, 7 लोग घायल

Satya Prakash

शर्मनाक! थूक लगाकर फल बेचने की करतूत CCTV में कैद, पिता-पुत्र गिरफ्तार

BT Bureau

मेरठ जोन में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 4 जगहों पर हुई पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, 25-25 हजार के इनामी गो-तस्कर समेत 4 गिरफ्तार

S N Tiwari