Breaking Tube
Crime UP News

झांसी: तेलंगाना एक्सप्रेस में हथियारों से भरा बैग मिलने से हड़कंप, मिला जम्मू-कश्मीर कनेक्शन

Jhansi telangana express

उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की देर शाम हथियारों से भरा एक बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया। आरपीएफ को सूचना मिली थी कि ट्रेन में 2 लावारिस बैग रखे हैं। आरपीएफ ने जब तेलंगाना एक्सप्रेस (Telangana Express 02732) के यात्री कोच में जाकर लावारिस बैग को खोला तो उसमें रखी बंदूकें और कारतूसें देख आरपीएफ के होश उड़ गए। दोनों बैग से 5 एसबीबीएल गन, 23 कारतूस, मोबाइल, आईकार्ड और अन्य पेपर मोहम्मद रफीक और माजिद जम्मू कश्मीर के नाम लिखे बरामद हुए हैं।


रेलवे पुलिस ने 2 नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, एसपी रेलवे मोहम्मद इमरान का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए हैदराबाद और जम्मू कश्मीर की राजौरी पुलिस से संपर्क स्थापित किया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है। दरअसल, हैदराबाद से चलकर हजरत निजामुद्दीन की ओर जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस के जनरल कोच में 2 लावारिस बैग मिले हैं। बैग को खोलकर देखा गया तो उसके अंदर बंदूक व कारतूस मिलीं। यह देख रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल के सदस्यों में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी दोनों फोर्स के स्टाफ ने अफसरों को दी।


Also Read: मुश्किल में ओवैसी!, बाराबंकी में दर्ज हुई एक और FIR, अब राष्ट्र ध्वज के अपमान का आरोप


एक बैग में तीन स्मॉल बट सिंगल बैरल और 2 बड़े सिंगल बैरल वाली गन मिली। साथ में 12 बोर के 23 कारतूस, जिसमें 22 कारतूस जिंदा व एक कारतूस खोखा है। सभी असलहा नंबरी हैं। बैग में सिक्योरिटी कंपनी के दो कार्ड मिले। कार्डों की जांच की गई तो पता चला कि यह कार्ड हैदराबाद में खुली यूनिवर्सल सिक्योरिटी सर्विस के हैं।


रेलवे पुलिस के मुताबिक, एक कार्ड पर मोहम्मद रफीक पुत्र मुस्ताक खान निवासी बारोवी पुलिस स्टेशन धर्मशाला जिला राजौरी जम्मू एंड कश्मीर व दूसरे कार्ड पर माजिद पुत्र सैय्यद बिन मोहम्मद निवासी जमाला पोस्ट जमाला जिला राजोरी जम्मू एंड कश्मीर लिखा हुआ था। इस मामले में जीआरपी पुलिस ने नामजद अभियुक्तों के खिलाफ दफा 30 शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले में जीआरपी का कहना है कि बरामद एसबीबीएल गन और कारतूसों को लेकर जांच की जा रही है। ट्रेन में हथियार मिलने का मामला बेहद संगीन है। मामले की गहनता से जांच कराई जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बागपत: युवक की मौत पर SP अभिषेक सिंह की बड़ी कार्रवाई, ने इंस्पेक्टर समेत 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR, 10 को किया लाइन हाजिर

BT Bureau

शामली: सपा विधायक नाहिद हसन ने गुंडे भेजकर कराया SDO पर जानलेवा हमला, मामूली विवाद के दौरान दी थी जान से मारने की धमकी

BT Bureau

UPSRTC में सीधी भर्ती करने जा रही योगी सरकार, 21700 पदों जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Jitendra Nishad