Breaking Tube
Crime

जिहादी इनामुल हक और सलमान से पूछताछ में खुले कई राज, 8 और साथियों के नाम आए सामने

उत्तर प्रदेश ATS (UP ATS) की गिरफ्त में आए इनामुल हक और सलमान खुर्शीद (Inamul haque and Salman Khurshid) से पूछताछ में यूपी ATS को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में दोनों जिहादियों ने अपने 8 साथियों के नाम बताए हैं. इनमें से दो साथी सीमावर्ती राज्य में हैं. एटीएस को इन दोनों के मोबाइल फोन की फोरेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार है. इनामुल के इंस्टग्राम एकाउंट से भी कई संदिग्ध जुड़े हैं. जिनकी जानकारी ATS जुटा रही है.


इनको रिमांड पर लेने के बाद की गई पूछताछ में उनके कई साथियों के नाम सामने आए हैं. हालांकि इन दोनों जिहादियों के असल मंसूबों की जानकारी अभी तक पुलिस को नहीं मिली है. पूछताछ में एटीएस को मिली जानकारी के मुताबिक इनामुल और सलमान जिहाद के लिए सदस्यों को जोड़ रहे थे और उन्होंने कई युवकों से इसके लिए संपर्क किया था.


UP ATS ने बरेली के रहने वाले मोहम्मद इनामुल को कुछ दिनों पहले लखनऊ पुलिस की निशानदेही पर गिरफ्तार किया था. जबकि उसके साथी सलमान को कश्मीर से पकड़ा था. अब पता चला है कि इनामुल सोशल मीडिया अकाउंट से न सिर्फ जेहादी नज़रिये फैला रहा था बल्कि जाकिर मूसा के मिशन ‘शरीयत या शहादत’ को भी आगे बढ़ा रहा था. उसके इंस्टाग्राम अकाउंट से भी एटीएस को कई अहम सुराग हाथ लग सकते हैं. इनामुल को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वालों पर खुफिया एजेंसियां नजर रख रही हैं. उसके फॉलोअर में साबिर डार का भी नाम है. एजेंसियां इसे वर्ष 2018 में पुलवामा में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी साबिर अहमद डार से जोड़कर देख रही हैं.


Also Read: देवरिया: मामूली विवाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धारदार हथियारों, लाठी-डंडो से किया हमला, एक की मौत, कई घायल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुरादाबाद के बाद अब बरेली में नर्स पर हमला, भागकर बचाई जान

BT Bureau

इलाहाबाद:आतंकी संगठन ‘ISIS’ ने युवक को दिया एजेंट बनने का ऑफर

Aviral Srivastava

Video: RSS की शाखा के दौरान मुस्लिम युवकों का हमला, बच्चों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कई लोग घायल

BT Bureau