Breaking Tube
Crime UP News

लव जिहाद: जिसे बहन कहता था उसी बच्ची का 2 साल तक शोषण, धर्मांतरण व निकाह के लिए दबाव, हिंदू नाम से आधार कार्ड भी बरामद, फतेह खान गिरफ्तार

“मैं ‘लव जिहाद’ लिखूं तुम कानपुर समझ लेना”..जी हां! फिजा फातिमा के बाद से शुरू हुए लव जिहाद (Kanpur Love Jihad) के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं, अभी तक जिले से कुल 11 मामले सामने आ चुके हैं. ताजा मामला कुछ अलग है. यहां एक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर पीड़िता के परिवार से नजदीकियां बढ़ाई. आरोपी 8वीं में पढ़ने वाली 15 साल की बच्ची को अपनी बहन बताता फिर उसी का 2 साल तक शारीरिक शोषण करता रहा, इसके बाद धर्माँतरण व निकाह के लिए दबाव बनाया. आरोपी के पास हिंदू नाम से आधार कार्ड भी बरामद हुआ है. पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.


बहन बनाकर बढ़ाईं नजदीकियां

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला नौबस्ता के गोपालनगर का बताया जा रहा है. पीड़िता की मां ने बताया कि उनके पति मजदूरी करते हैं वह भी घर चलाने के बाहर काम के लिए जाती हैं. वे लोग जिस मकान में किराए पर रहते थे करीब तीन साल पहले उसी मकान के ग्राउंड फ्लोर में एक युवक रहने आया, उसने सबको अपना नाम आर्यन मल्होत्रा बताया. आर्यन ने एक दिन पीड़िता की मां से कहा कि मेरी मां और पापा का निधन हो चुका है. क्या मैं आपको मां बोल सकता हूं ? जिसपर उन्होंने हामी भर दी. धीरे-धीरे आरोपी ने पीड़िता के परिजनों से नजदीकियां बढ़ा ली. पीड़िता की मां के मुताबिक आर्यन कक्षा 8 में पढ़ने वाली उनकी 15 साल की बेटी को अपनी छोटी बहन मानता था, जिससे उन्हें कभी आर्यन पर शक नहीं हुआ, धीरे-धीरे वह उनके परिवार से घुल-मिल गया लेकिन इस दौरान परिजन भाई बने आर्यन के मंसूबों को भांप नहीं पाए.


नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर में फंसाकर शोषण

परिजनों का विश्वास जीतकर आरोपी धीरे-धीरे पीड़िता से बात करने लगा, चूंकि वह उसने अपनी छोटी बहन कहता था इसलिए परिजनों को कभी शक भी नहीं हुआ. आर्यन ने धीरे-धीरे लड़की से दोस्ती और उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. पीड़िता के मां-बाप दिन में काम से बाहर जाते थे इस दौरान मौका पाकर आरोपी पीड़िता के घर आने लगा और उसका शारीरिक शोषण करने लगा. आरोपी ने नाबालिग का पूरी तरह ब्रेनवॉश कर चुका था जिसके चलते शोषण का सिलसिला करीब 2 साल तक चलता रहा.



परिजनों को हुआ शक

पीड़िता की मां के मुताबिक एक दिन उन्होंने बेटी को आधी रात आर्यन से बात करते हुए पकड़ लिया, जिसके चलते उन्हें कुछ शक हुआ. इसके बाद आरोपी से पीछा छुड़ाने के लिए उन्होंने घर बदल लिया और दूसरे मकान में शिफ्ट हो गए, लेकिन उनका पीछा करते हुए आरोपी वहां भी आ गया. मां ने बताया कि आर्यन ने कहा कि वह उसे अपनी बहन ही मानता है बच्ची को लेकर उसके मन में कोई दूसरे ख्याल नहीं है. इसके बाद आर्यन भी उसी मकान में रहने लगा. इसके बाद भी परिजनों का शक जब दूर नहीं हुआ तो उन्होंंने बच्ची को उसके ननिहाल भेज दिया.


आर्यन मल्होत्रा निकला फतेहखान

अगले दिन जब आर्यन मिलने आया तो लड़की को घर में न पाकर भड़क गया औऱ परिजनों से उसे वापस बुलान का दबाव बनाने लगा. आर्यन का बेटी को लेकर इस स्तर का लगाव देख पिता को संदेह हुआ तथा उन्होंने आर्यन मल्होत्रा के बारे में जानकारी जुटाई तो उनके पैरोें तले जमीन खिसक गई. जो लड़का बीते 3 साल से उनके साथ उठ-बैठ रहा था वह कोई हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम फतेह खान है.


परिजनों को धमकी- बेटी को बनना होगा मुसलमान

फतेहखान की सच्चाई सामने आते ही परिजनों ने उससे अभी तक की दिेए गए धोखे के बारे में पूछा तो आरोपी ने उन्हें बेटी के जबरन धर्मांतरण कराने की धमकी दे डाली, परिजनों के मुताबिक फतेहखान ने कहा, “कुछ भी हो अब तो तेरी लड़की को मुसलमान बनना ही पड़ेगा, उसके बाद मैं उससे निकाह करूंगा”. धमकी के बाद गरीब परिवार दहशत में आ गया और सोमवार को मदद के लिए अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश महामंत्री औऱ रामजी त्रिपाठी व अन्य कार्यकर्ताओं से मिलकर मदद की गुहार लगाई.


तलाशी में पास से मिले दो ID कार्ड

जानकारी के मुताबिक देर रात हिंदू संगठऩ के कार्यकर्ताओं ने आरोपी फतेह खान को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस दौरान जब आरोपी की तलाशी ली गई तो पुलिस हैरान रह गई फतेह खान के पास से दो आईडी बरामद हुईं, एक फतेह खान पुत्र मुश्ताक खान के नाम से बनी है तो वहीं दूसरी उसने आर्य़न मल्होत्रा पुत्र राहुल मल्होत्रा के नाम से बनवा रखी थी. पूछताछ में पता चला कि आरोपी बिजनौर का रहने वाला है.


वहीं इस मामले पर एसपी साउथ दीपक भूकर ने मीडिया को बताया कि परिजनों द्वारा दी गी तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत हो चुका है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अब इस मामले की जांच लव जिहाद मामलों के गठित एसआईटी करेगी.


INPUT- Prabhakar Srivastava


Also Read: पवन बनकर रह रहा था कलीम, हिन्दू दोस्त की बीवी को प्रेमजाल में फंसाकर की शादी, आत्महत्या के बाद खुला राज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रयागराज: झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम, बलवाइयों ने दीवान और सिपाही का सिर फोड़ा

BT Bureau

UP में ‘इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट’ लगा सकती है दक्षिण कोरियाई कंपनी एडिसन मोटर्स, तीन चरणों मे करेगी हजारों करोड़ का निवेश

Satya Prakash

सांसद से रंगदारी मांगने में पूर्व सपा विधायक माविया अली गिरफ्तार

BT Bureau