Breaking Tube
Crime UP News

कानपुर: पुलिस के हत्थे चढ़ी लव जिहाद गिरोह की वकील, निकाह के लिए तैयार करती थी हिंदू युवतियों के फर्जी दस्तावेज

Kanpur love jihad female lawyer

कानपुर (Kanpur) के नौबस्ता में नाम बदलकर शटरिंग कारीगर की बेटी से शादी करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। युवती के फर्जी डॉक्यूमेंट्स तैयार करने में जाजमऊ की एक महिला एडवोकेट ने मदद की थी। पुलिस ने महिला एडवोकेट को आरोपी बनाते हुए उसके संपर्क सूत्र खंगाल रही है। पुलिस को आशंका है कि यह महिला एडवोकेट फातिमा ने लव जिहाद (Love Jihad) के अन्य मामलों में भी आरोपियों की मदद की है।


जानकारी के मुताबिक, नौबस्ता आवास विकास हंसपुरम निवासी शटरिंगग कारीगर के चार बच्चों में सबसे बड़ी 20 वर्षीय बेटी पॉलीटेक्निक की पढ़ाई कर रही थी। बेटी को फोन पर किसी युवक से बातचीत करते जब पकड़ा गया तो उसने बताया कि वह राहुल विश्वकर्मा नाम के युवक के संपर्क में है। जब परिजनों ने पड़ताल की तो पता चला कि बेटी ने कई महीने पहले एक दूसरे धर्म के युवक से अदालत में शादी कर ली है।


Also Read: लव जिहाद: हिंदू लड़कियों को फंसाने और मुसलमान बनाने के लिए पाकिस्तान से हो रही फंडिंग, SIT जांच में बड़ा खुलासा


अदालत में जो दस्तावेज लगे हैं वह फर्जी हैं और उसमें युवती का नाम मरियम फातिमा दर्ज है। इस खुलासे के बाद आरोपी युवक ने युवती को घर से जबरन ले जाने की कोशिश की तो परिजनों ने पुलिस बुला ली थी और आरोपी पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम नौबस्ता मछरिया निवासी मुख्तार अहमद खान बताया था।


नौबस्ता थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्रा ने बताया कि युवती के बयान अदालत में दर्ज कराए गए थे, जिसमें उसने बताया था कि उसके फर्जी दस्तावेज जाजमऊ निवासी महिला एडवोकेट फातिमा ने तैयार करवाए थे इस आधार पर महिला एडवोकेट को आरोपी बनाया गया है। लव जिहाद पर जांच कर रही पुलिस को नौबस्ता में हुए इस नए राज के सामने आने के बाद कई कडिय़ां जुड़ती नजर आ रही हैं।


Also Read: कानपुर में लव जिहाद के बाद अब ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद-पाकिस्तान जिंदाबाद’, नारा लगाने वाले अब्दुल रहमान की तलाश में जुटी पुलिस


सूत्रों का कहना है कि पुलिस इस महिला एडवोकेट के जरिए उन लोगों तक पहुंचना चाहती है जो कि लव जिहाद को बढ़ावा दे रहे हैं। पुलिस महिला एडवोकेट के मोबाइल फोन रिकार्ड व अन्य माध्यमों से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उक्त चेन कितनी लंबी है। बताया तो यहां तक जा रहा है कि इस खेल में कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं, जो कि आरोपितों को कानूनी के अलावा आर्थिक सहयोग भी देते हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कौशांबी पुलिस टीम पर हमला: 9 आरोपियों पर FIR, 3 गिरफ्तार, सभी पर NSA लगाने की तैयारी

BT Bureau

ऑनर किलिंग: बहन ने चाचा से किया ‘निकाह’ तो भाई ने गोली मारकर कर दी हत्या

Jitendra Nishad

मेरठ: लॉकडाउन का मखौल उड़ाने वालों को ऐसे सबक सिखा रही पुलिस, कोई बना मुर्गा तो कोई कर रहा गधे की सवारी

Satya Prakash