Breaking Tube
Crime Politics

RSS कार्यकर्ता की हत्या मामले में SDPI के 8 कार्यकर्ता गिरफ्तार, BJP बोली- इस्लामिक आतंकियों का स्वर्ग बनता जा रहा केरल

kerala Rss worker murder

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के 8 कार्यकर्ताओं को केरल (Kerala) के अलप्पुझा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ता (Worker) की हत्या (Murder) के मामले में हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।


अलप्पुझा के पास वायलार में आरएसएस कार्यकर्ता 22 वर्षीय नंदू कृष्णा और एसडीपीआई के कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार देर रात झड़प में नंदू की हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए एसडीपीआई के आठ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया और उनसे तलवारें भी बरामद कीं। अलप्पुझा जिले में भाजपा और आरएसएस ने हत्या के खिलाफ एक दिन का बंद रखा है।


Also Read: लव जिहाद रोकने के लिए लड़कियों को प्रशिक्षित करेगा विश्व हिंदू परिषद, मुहिम को गांव तक ले जाने की योजना


पुलिस के अनुसार, झगड़े की शुरुआत मंगलवार को तब हुई, जब एसडीपीआई कार्यकर्ताओं द्वारा इलाके में चंदा संग्रह अभियान किए जाने पर आरएसएस कार्यकर्ता ने आपत्ति जताई। बुधवार दोपहर, इलाके में एक एसडीपीआई यात्रा के दौरान किए गए एक भाषण में आरएसएस कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्ति जताई गई और जल्द ही झगड़ा बढ़ गया।


बाद में शाम को दोनों दलों ने रैलियां निकालीं और रात 8 बजे के बाद हालात काबू से बाहर हो गए जब प्रतिद्वंद्वी गुट आपस में भिड़ गए। नंदू की हत्या कर दी गई, उसका दाहिना हाथ शरीर से अलग कर दिया गया और उसके सिर के पिछले हिस्से में भी चोट थी। उसे एर्नाकुलम के एक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। झड़प के दौरान दोनों गुटों के तीन कार्यकर्ता भी घायल हो गए।


Also Read: विदेश से आए 49 तबलीगी जमातियों ने कबूला Covid-19 फैलाने का जुर्म, अदालत ने सुनाई सजा


एसडीपीआई पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का राजनीतिक संगठन है। राज्य भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने कहा कि केरल इस्लामिक आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बनता जा रहा है। सुरेंद्रन ने कहा कि पुलिस वास्तव में अपराधियों की मदद कर रही है। लंबे समय से हम पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। अलप्पुझा जिला हाई अलर्ट पर है और जिस जगह पर यह घटना घटी वहां और आसपास अच्छी-खासी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वाराणसी: खाना बांटने गयी पुलिस टीम पर पथराव, दारोगा को आईं चोटें

Satya Prakash

सुब्रमण्यन स्वामी की पीएम मोदी को चिट्ठी, कहा- राम मंदिर के लिए जमीन दे सकती है सरकार, कोई कानूनी रोक नहीं

BT Bureau

गृहमंत्री अमित शाह को हुआ कोरोना, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Jitendra Nishad