Breaking Tube
Crime

कुशीनगर: पुलिस ने रोका पर नहीं माने, नमाज अदा करने मस्जिद पहुंचे 10 नमाजी भेजे गए जेल

kushinagar

कोरोना वायरस महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन में लोगों को नियमों का उल्लंघन न करने की हिदायत दी जा रही है। इसके बावजूद लोगों लॉकडाउन तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। यूपी के कुशीनगर (kushinagar) जिले में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ये सभी लॉकडाउन तोड़कर मस्जिद में नमाज पढ़ने पहुंचे थे।


पूरा मामला कप्तानगंज थाना क्षेत्र का है। बीते शुक्रवार की सुबह कुछ लोग अलविदा की नमाज पढ़ने मस्जिद पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने इन्हें रोका, लेकिन इन लोगों ने पुलिस की एक नहीं सुनी। मजबूरन पुलिस ने सभी को पकड़कर जेल भेज दिया। इनमें मस्जिद का मौलवी भी शामिल है। इन सभी पर महामारी एक्ट, आपदा एक्ट और लॉकडाउन तोड़ने का केस दर्ज किया गया है।


Also Read: ‘पाकिस्तान इज अवर मदरलैंड, आई विल जॉइन पाक आर्मी’, शादाब खानम ने बच्चों को पढ़ाई ऐसी अंग्रेजी कि मचा बवाल


जानकारी के अनुसार, एसपी कुशीनगर ने रमजान में लोगों से मस्जिद न जाकर घर में ही नमाज अदा करने की आपील की थी। जिले के सभी थानों की पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरुओं की मीटिंग कर निर्देशों का पालन करने की गारंटी भी ली थी। पूरे महीने तो लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की, लेकिन अलविदा के दिन कुछ लोग नहीं माने। सूत्रों ने बताया कि पिपरा गांव में मस्जिद पर तैनात पुलिसकर्मी ने नमाज अदा करने पहुंचे लोगों को वापस घर लौटाना शुरूकर दिया।


इस दौरान कुछ तो पुलिस की बात मानकर अपने घरों में ही नमाज अदा करने चले गए, लेकिन इनमें से 10 लोगों ने पुलिस की एक न मानी और मस्जिद में ही नमाज अदा करने की जिद करने लगे। पुलिस की चेतावनी के बाद भी ये सभी मस्जिद चले गए। इसके बाद पुलिस ने सभी को बाहर निकलने के बाद गिरफ्तार कर लिया। इनमें मस्जिद का मौलवी भी शामिल हैं। इन सभी को यूपी जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।


मामले में एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस की बात नहीं मानने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। ईद मनाने के लिए भी नियम बताए गए हैं, सभी को इन नियमों का पालन करना होगा, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पंचकूला CBI कोर्ट ने राम रहीम की जमानत याचिका खारिज की

BT Bureau

हलाला मामले पर तीन तलाक पीड़िता बोली- ‘राहुल गांधी’ के घर जाऊंगी बारात लेकर

BT Bureau

मुजफ्फरनगर: लॉकडाउन के बावजूद मस्जिद में सामूहिक नमाज, 2 दर्जन से अधिक लोगों पर FIR

BT Bureau