Breaking Tube
Crime

हिंदू युवती से शादी करने के लिए 2 बच्चों का बाप टीपू सुल्तान बन गया सतीश, गोत्र बताने में अटका तो खुल गया मामला

Love jihad jharkhand tipu sultan

झारखंड (JharKhand) के एक गांव में हिंदू लड़की को मुसलमान बनाने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) नाम के एक विवाहित मुस्लिम युवक को बुधवार की देर शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 30 वर्षीय टीपू सुल्तान की शादी 7 साल पहले हो चुकी है और उसके 2 बच्चे भी हैं। वह मूल रूप से झारखंड में देवघर जिला स्थित पलाजोरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत धवन रामपुर गांव का निवासी है।


पुलिस के मुताबिक, टीपू सुल्तान ने करीब 6 महीने पहले एक स्थानीय मॉल में जिले के मसानजोर थानांतर्गत पटसीमला गांव की एक 19 वर्षयी लड़की के साथ धनबाद के सतीश राय के रूप में दोस्ती की थी। आरोपी टीपू ने न केवल अपनी पहचान हिंदू के रूप में बताई बल्कि अपने ग्रेजुएट होने का भी दावा किया।


Also Read: Video: पहले जाट लड़की को कुछ सुंघाया फिर पहनाया बुर्का.. CCTV में मेहताब के चंगुल में बेबस नजर आई किशोरी


मसानजोर पुलिस स्टेशन के अधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि टीपू ने युवती को प्रभावित करने के लिए उससे कहा कि वह पेट्रोल पंप का मालिक है और हॉर्लिक्स के डीलर के रूप में भी काम करता है। पुलिस ने बताया कि दोनों ने अपनी बातचीत के पहले दिन ही मोबाइल नंबर शेयर कर लिए थे।


इसके बाद धीरे-धीरे दोनों के बीच प्रेम प्रसंग बढ़ने लगा और इस बीच शादी का झांसा देकर टीपू ने युवती से शारीरिक संबंध भी बनाए। पीड़िता का कहना है कि टीपू उसे एक बार धनबाद भी ले गया था और अपने दोस्त के मकान को अपना बताकर दिखाया था। टीपू युवती के गांव भी गया और युवती की बूढ़ी मां भी उन दोनों के रिश्ते के लिए तैयार हो गई थी।


Also Read: लव जिहाद: अबू बकर ने बाबू बनकर फंसाया, शादी का झांसा देकर बनाए संबंध


गोत्र नहीं बता पाया तो ग्रामीणों को हुआ शक


जानकारी के अनुसार, गांववालों की समझदारी की वजह से युवती लव जिहाद का शिकार होने से बच गई। दरअसल, बीती मंगलवार को टीपू जब शादी के लिए गांव पहुंचा। शादी की तैयारी के बीच ग्रामीणों ने जब सतीश राय उर्फ़ टीपू से उसके गोत्र के बारे में पूछा तो वह इसका जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद लोगों का शक और भी ज्यादा गहरा गया और उन्होंने कड़ाई से पूछताछ करना शुरू कर दिया। वहीं, जब उन्होंने आरोपी के मोबाइल से उसके गांव में फोन लगाया तो पोन अंसारी नाम के किसी युवक ने रिसीव किया।


ट्रू कॉलर ऐप ने खोल दी पोल


इसके बाद ग्रामीणों ने शादी रोककर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर करीब 12 बजे मसानजोर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपी टीपू को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि मोबाइल ऐप ट्रू कॉलर के जरिए आरोपी की पहचान का खुलासा हुआ।


Also Read: जब नहीं था आशियाना तब नीतू के परिवार ने दिया घर में ठिकाना, बेटी के साथ भरोसे का भी कातिल निकला लाइक खान


शक होने पर पुलिस ने आरोपी का नंबर डायल किया तो ट्रू कॉलर ऐप पर उसका नाम टीपू सुल्तान दिखाने लगा। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी टीपू सुल्तान के खिलाफ आईपीसी की धारा 417 और 376 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लव जिहाद: जिसे बोलता था बहन उसी का किया शोषण, फिर धर्मांतरण का दबाव, हिंदू नाम से भाई से दोस्ती कर घर में था घुसा, निकला दगाबाज

BT Bureau

UP: करोड़ों की प्रापर्टी के बाद अब अतीक अहमद के 11 बैंक अकाउंट्स भी होंगे कुर्क, कार्रवाई शुरू

Jitendra Nishad

बिकरू कांड: विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई समेत 36 पर लगा गैंगस्टर एक्ट

BT Bureau