Breaking Tube
Crime UP News

लखनऊ: हनुमान मंदिर और RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शफीक गिरफ्तार

Lucknow hanuman temple Shafiq

राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बड़े हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) और मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी शफीक को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शफीक (Shafiq) मूल रूप से दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला है। पुलिस ने उसके पास से कई संदिग्ध किताबें और दस्तावेज बरामद किए है।


मंदिर प्रबंधन ने की थी शिकायत


एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह के मुताबिक, 29 जुलाई को अलीगंज स्थित नए बड़े हनुमान मंदिर के पते पर रजिस्टर्ड डाक द्वारा एक चिट्ठी आई, जिसमें शहर के कई बड़े मंदिरों और आरएसएस कार्यालय को उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस मामले में मंदिर प्रबंधन ने संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध नीलाब्जा चौधरी से इसकी शिकायत की। जेसीपी ने तत्काल इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच और अलीगंज पुलिस को सौंपी।


सीसीटीवी फुटेज ने आरोपी तक पहुंचाया


Also Read: रामपुर: शौहर करता था अप्राकृतिक सेक्स, मना करने पर दिया तीन तलाक, फिर हलाला के नाम पर देवर ने लूटी इज्जत


बुधवार देर रात को अलीगंज पुलिस ने आरोपी को पुरनिया पुल के पास से गिरफ्तार किया। वह अलीगंज इलाके में किराए के मकान में रहता है। प्रभारी निरीक्षक अलीगंज पन्ने लाल यादव के मुताबिक चिट्ठी त्रिवेणी नगर उप डाकघर से भेजी गई थी। जिस पर पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। जिसके बाद संदिग्ध गतिविधि के आधार पर पुलिस ने फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू की। बुधवार रात शफीक दबोच लिया गया।


Also Read: मेरठ: शौहर ने दोस्त को सौंप दी बीवी, करवाया बलात्कार, फिर तीन तलाक देकर घर से निकाला


शफीक ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन उसके घर में खाना बनाने वाले युवक ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उल्टे शफीक को फटकार लगानी शुरू कर दी। पुष्टि होने के बाद पुलिस ने घर की तलाशी ली। जहां से कई संदिग्ध दस्तावेज और किताबें मिले हैं। पुलिस शफीक के नेटवर्क को खंगाल रही है।


प्रभारी निरीक्षक पन्ने लाल ने बताया कि शफीक अलीगंज से पहले खादरा इलाके के मक्का में रहता था। आज भी वहां उसकी पत्नी और दो बच्चे रहते हैं। पुलिस के मुताबिक शफीक और उसकी पत्नी के बीच तलाक का मुकदमा चल रहा है। तलाक होने के बाद शफीक खदरा से अलीगंज में आकर फ्लैट लेकर किराए पर रहने लगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर डबल मर्डर: चंद्रशेखर का करीबी भीम आर्मी नेता निकला दलित और पिछड़े युवकों का हत्यारा, 4 गिरफ्तार

Jitendra Nishad

फिरोजाबाद: पुलिस चौकी में निकले 2 फीट लंबे किंग कोबरा को देख थम गईं सभी की सांसे, दिलेर सिपाही ने खिलौने की तरह उठा लिया

BT Bureau

कानपुर में भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर कमिश्नर असीम अरुण का एक्शन, 1 लाख रुपए लेने के आरोप में थाना प्रभारी व सिपाही पर गिरी गाज

BT Bureau