Breaking Tube
Crime

महराजगंज: रोडवेज कर्मी को पान थूकना पड़ा भारी, SDM ने उसी से साफ कराई सड़क, 500 का जुर्माना भी लगाया

हाल ही में कोरोना वायरस की महामारी के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक जगह पर थूकने को दंडनीय अपराध घोषित किया है। जिसके चलते अफसर से लेकर निचले स्तर तक के कर्मचारी इस बात का खास ध्यान रख रहे हैं। मामला महराजगंज का है, जहां एक क्लर्क को सड़क पर थूकना मंहगा पड़ गया। दरअसल क्लर्क को थूकते हुए खुद एसडीएम ने देखा था। जिसके बाद एसडीएम ने बाबू को नियम का पाठ पढ़ाते हुए कड़ी फटकार लगाई और सड़क पर थूके गए स्थान को पानी से अच्छी तरह साफ करवाया।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, महराजगंज जिले के नौतनवा कस्बे के एसडीएम जसधीर सिंह गांधी चौक इलाके में रूटीन चेकिंग कर रहे थे, इतने में सोनौली डिपो में तैनात लिपिक अनिल कुमार ने बाइक से राह चलते सड़क पर थूक दिया। एसडीएम की नजर पड़ गई और उन्होंने बाबू को रोक लिया।


Also read: कानपुर: पिता के शव पर बिलखते मासूमों का सहारा बने चौकी इंचार्ज, अंतिम संस्कार करवाकर बच्चों के रोटी-कपड़े का भी किया इंतजाम


इसके बाद एसडीएम ने उन्हें नियम का पाठ पढ़ाते हुए कड़ी फटकार लगाई और रोडवेज बाबू से ही उक्त स्थान को अच्छी तरह से साफ कराया। इतना ही नहीं, एसडीएम ने 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया। इस समय क्लर्क ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था।


सरकार ने तय किया है जुर्माना

महामारी अधिनियम के तहत अब मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने, बिना मास्क पहने व्यक्ति को सामान बेचने, तम्बाकू पदार्थ बेचने और सार्वजनिक स्थान पर थूकने तथा शराब पीने पर सौ रुपए से लेकर 500 रुपए तक का जुर्माना लागू किया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

दुष्कर्म पीड़िता किशोरी का गर्भपात कराने के आरोप में कांग्रेस नेत्री गिरफ्तार

Aviral Srivastava

बैडरूम में सोती रही महिला अचानक किसी के छूने से आंखें खोली तो देखकर रह गई दंग

Satya Prakash

मेरठ में बदमाशों पर कसता शिकंजा, 4 मुठभेड़ में 5 घायल, बीते 2 महीने में हो चुके हैं 51 एनकाउंटर

BT Bureau