Breaking Tube
Crime

कानपुर: रिहाई के बदले पैसे नहीं दे सका मजदूर तो दारोगा ने 6 बोरी सीमेंट ही ले ली

UP Police Constable jumped from the Train to catch the Robber in Meerut

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में अक्सर ऐसा कोई न कोई मामला सामने आ ही जाता है जिससे प्रशासन की फजीहत हो जाती है. ताजा मामला कानपुर (Kanpur) का है, जहां एक मजदूर को रिहा करने के बदले में चौकी इंचार्ज ने न सिर्फ काम कराया बल्कि छह बोरी सीमेंट भी मंगवा लिया. इस दौरान मजदूर को कई दिन तक चौकी में ही रखा गया और उससे रोज मर्रा के काम कराए गए. मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी ग्रामीण प्रदुबन सिंह के मुताबिक मामले की तत्काल जांच क्षेत्राधिकारियों को सौंप दी है.


छह बोरी सीमेंट लेकर दी रिहाई

न्यूज़ 18 पोर्टल के मुताबिक, कानपुर (Kanpur) में तैनात एक चौकी इंचार्ज ने एक बार फिर अपने काम से प्रशासन को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है. दरअसल मजदूर दिनेश गांव मे शौचालय का निर्माण कर रहा था. तभी साथी मजदूर के साथ उसका विवाद हो गया. जिसके बाद भीतरगांव चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और उन्होंने एक मजदूर राजू कुरील को तुरंत छोड़ दिया और दिनेश को अपने साथ चौकी ले आये.


Also Read : यूपी पुलिस की सराहनीय पहल, अगर शोरगुल की वजह से नहीं पढ़ पा रहे हैं बच्चे तो तुरंत डायल करें 112


वहां रिहाई के बदले में उससे पहले तो रूपये की मांग की गयी. जब मजदूर ने रूपये न होने की बात कही तो चौकी इंचार्ज ने उसे वहीं रोज मर्रा के काम के लिए रख लिया और अपना काम कराने लगे. कई दिनों तक पीड़ित दिनेश चौकी में ही रहा. जब उसने चौकी इंचार्ज से रिहाई की बात की तो मोलभाव के बाद छह बोरी सीमेंट लेकर उसे छोड़ा गया.


Also Read : आगरा: अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के चलते रद्द हुईं पुलिसकर्मियों की छुट्टियां, SSP ने जारी किया आदेश


पीड़ित ने माँगा इन्साफ

पीड़ित दिनेश का कहना है कि उसे अब इंसाफ चाहिये और उसने अपनी प्रताड़ना का वीडियो भी वायरल कर दिया. मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी ग्रामीण ने जाँच के आदेश देते हुए ये कहा है कि अगर चौकी इंचार्ज दोषी निकलते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.आरोपी चौकी इंचार्ज अजय सिंह का कहना है कि मारपीट की घटना पर दिनेश को लाया गया था. बंधक बनाने का मामला गलत है


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: मनचले ने छात्राओं पर पहले की अश्लील टिप्पणी और फिर हाथ पकड़ लगा खींचने, बहादुर बेटियों ने सनव्वर अली को जमकर धुना

BT Bureau

कुशीनगर: प्रेम में असफल युवक ने प्रेमिका पर फेंका तेज़ाब, मो. सलमान गिरफ्तार

S N Tiwari

बुराड़ी केस : क्या है 11 नंबर का अनसुलझा रहस्य ?

BT Bureau